scriptजिला व उपखण्ड स्तर पर नियमित होगी पेयजल आपूर्ति की समीक्षा | Review of drinking water supply will be done regularly at district and | Patrika News

जिला व उपखण्ड स्तर पर नियमित होगी पेयजल आपूर्ति की समीक्षा

locationजैसलमेरPublished: May 23, 2022 08:03:24 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-नहर में 31 मई तक पानी आने की संभावना


जैसलमेर. जिला कलेक्टर डॉ. प्रतिभा सिंह ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 31 मई तक नहर में पानी आने की संभावना को देखते हुए पेयजल आपूर्ति का प्रबंधन सुचारू रूप से करके लोगों को पीने का पानी उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा कि जब तक नहर में पानी आता है, तब तक नियमित रूप से जिला स्तर पर एवं उपखण्ड स्तर पर पेयजल आपूर्ति व्यवस्था पर समीक्षा की जाए और यह सुनिश्चित किया जावे कि आमजन को पानी की किसी भी प्रकार की समस्या न हो। जिला कलक्टर डॉ. सिंह ने सोमवार को जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में आयोजित विभागीय गतिविधियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। बैठक में यूआईटी सचिव सुनिता चौधरी, उपखण्ड अधिकारी दौलतराम चौधरी के साथ ही विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। जिला कलक्टर ने कंटिजेन्सी प्लान एवं टेंकरों से हो रहे पेयजल परिवहन की समीक्षा की। इस संबंध में अधीक्षण अभियन्ता जलदाय दिनेश नागौरी ने बताया कि कंटिजेन्सी प्लान में 42 हेण्डपम्प स्वीकृत थेए, वे पूरे ही खोद दिए गए है, वहीं 41 स्वीकृत नलकूपों में से 29 नलकूप खोद दिए है एवं उनके कमीशन का कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि इस सप्ताह में 75 गांव एवं 410 ढाणियों में टेंकरों से पेयजल परिवहन कर लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने बताया कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से की जा रही है।
ढीले तारों को टीम लगाकर शीघ्र कराएं दुरुस्त
जिला कलक्टर ने विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि वे विद्युत आपूर्ति को सुचारू बनाएं रखने के लिए अपने अभियंताओं को हर समय मुस्तैद रखे ताकि लोगों को बिजली की सुविधा का इस गर्मी में पूरा लाभ मिले। उन्होंने जलदाय विभाग के 33 नलकूपों को 1 जून तक विद्युत कनेक्शन जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिले में जहां भी विद्युत पोलो पर ढीले तार है, उनके सम्बन्ध में अपने लाईनमैन से सर्वे करवाकर उन सभी ढीले तारों को अतिशीघ्र दुरूस्त करवा दे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो