scriptखराब पड़ा है आरओ प्लांट, नहीं मिल रहा मीठा व शुद्ध पानी | RO plant is spoiled, sweet and pure water is not available | Patrika News

खराब पड़ा है आरओ प्लांट, नहीं मिल रहा मीठा व शुद्ध पानी

locationजैसलमेरPublished: Oct 15, 2020 12:10:54 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

लाठी. क्षेत्र के भादरिया गांव में ग्रामीणों को मीठा व शुद्ध पानी उपलब्ध करवाने के लिए लगाया गया आरओ प्लांट खराब होने के कारण ग्रामीणों को उसका लाभ नहीं मिल रहा है।

खराब पड़ा है आरओ प्लांट, नहीं मिल रहा मीठा व शुद्ध पानी

खराब पड़ा है आरओ प्लांट, नहीं मिल रहा मीठा व शुद्ध पानी

लाठी. क्षेत्र के भादरिया गांव में ग्रामीणों को मीठा व शुद्ध पानी उपलब्ध करवाने के लिए लगाया गया आरओ प्लांट खराब होने के कारण ग्रामीणों को उसका लाभ नहीं मिल रहा है। गौरतलब है कि जलदाय विभाग की योजना के अंतर्गत कई गांवों में आरओ प्लांट की स्थापना की गई थी। इन प्लांट पर दो रुपए में 20 लीटर शुद्ध व मीठा पानी उपलब्ध करवाया जा रहा था। गत एक वर्ष से प्लांट खराब होने के कारण बंद पड़ा है। जिसके कारण ग्रामीणों को फ्लोराइडयुक्त पानी पीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। जिससे ग्रामीणों में बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ गया है और उन्हें परेशानी भी हो रही है। गांव के कंवराजसिंह, सरदारसिंह भाटी सहित ग्रामीणों ने बताया कि गांव में 1200 की आबादी निवास करती है। तीन वर्ष पूर्व यह प्लांट लगाया गया था तथा एक वर्ष से बंद पड़ा है। ऐसे में ग्रामीणों को मीठे व शुद्ध पानी को लेकर खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। कई बार अवगत करवाने के बाद भी जलदाय विभाग की ओर से प्लांट शुरू करने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो