script

एक माह बाद फिर शुरू हुआ सड़क का कार्य !

locationजैसलमेरPublished: Sep 25, 2020 09:31:30 am

Submitted by:

Deepak Vyas

– ठेकेदार को लगी दोगुणी चपत

एक माह बाद फिर शुरू हुआ सड़क का कार्य !

एक माह बाद फिर शुरू हुआ सड़क का कार्य !

पोकरण. कस्बे में मुख्य सड़कों के नवीनीकरण का कार्य एक माह बाद पुन: शुरू किया गया है। गौरतलब है कि नगरपालिका की ओर से चौराहे व मुख्य सड़कों के सौंदर्यकरण के तहत फलसूण्ड तिराहे से जैसलमेर रोड मदरसे तक तथा रेलवे स्टेशन रोड अंबेडकर सर्किल से फोर्ट रोड तक सड़क के विस्तार व नवीनीकरण का कार्य स्वीकृत किया गया। गत मार्च माह में सड़क के पुनर्निर्माण का कार्य शुरू किया गया। इस दौरान कोरोना संक्रमण की महामारी के चलते लॉकडाउन हो जाने से कार्य बंद कर दिया गया। गत जून माह में कार्य पुन: शुरू किया गया तथा तेज रफ्तार के साथ कार्य को पूर्ण करने का प्रयास किया गया। गत अगस्त माह में डिवाइडर का कार्य पूर्ण कर डामर सड़क का कार्य भी 50 प्रतिशत तक पूर्ण कर दिया गया, लेकिन क्षेत्र में तेज बारिश का दौर शुरू हो गया। जिसके कारण कार्य फिर बंद हो गया। जिसके एक माह बाद अब कार्य को पुन: शुरू किया गया है।
लग गई चपत
ठेकेदार की ओर से डामर सड़क का कार्य 50 प्रतिशत पूर्ण कर दिया गया था। कंकरीट व डामर के बाद लेवल लेना बाकि था, लेकिन बारिश का दौर शुरू हो जाने से कार्य को बंद करना पड़ा। एक माह तक कार्य बंद रहने तथा बारिश का पानी जमा हो जाने के कारण कई जगहों से कंकरीट बाहर निकल गई और जगह-जगह सड़क पुन: क्षतिग्रस्त हो गई। ऐसे में ठेकेदार की ओर से दो दिन पूर्व कार्य शुरू करवाकर पुन: कंकरीट बिछाई गई और उसका लेवल करवाया गया। जिसके कारण ठेकेदार को चपत भी लगी है।
अब शीघ्र पूर्ण होगा कार्य
पहले लॉकडाउन और बाद में बारिश के कारण कार्य में देरी हुई थी। अब तीव्र गति से गुणवत्ता के साथ कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के लिए ठेकेदार को पाबंद किया गया है। शीघ्र ही कार्य पूर्ण कर आधुनिक व सौंदर्यता से परिपूर्ण चौराहा पोकरणवासियों को सुपुर्द किया जाएगा।
तौफिक अहमद, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका, पोकरण।

ट्रेंडिंग वीडियो