scriptRss campaign promoter statement of the Rani Padmini film controversy | JAISALMER NEWS- अब संघ के विभाग प्रचारक भी रानी पद्मिनी फिल्म विवाद में कूदे और दिया यह बयान... | Patrika News

JAISALMER NEWS- अब संघ के विभाग प्रचारक भी रानी पद्मिनी फिल्म विवाद में कूदे और दिया यह बयान...

चांधन में विराट पथ संचलन का आयोजन

जैसलमेर

Published: January 24, 2018 11:40:05 am

जैसलमेर. चांधन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं की ओर से जाग्रत हिन्दू महासंगम को लेकर चांधन उपखंड के सैकड़ों स्वयंसेवकों की ओर से कस्बे में विराट पथ संचलन किया गया। दोपहर करीब डेढ़ बजे स्थानीय मरुस्थली छात्रावास प्रांगण से चतुर्थ पंक्ति में पथ संचलन निकला, जो कि नगर के मुख्य मार्गों व गलियों में से होते हुए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में सार्वजनिक कार्य स्थल पर पहुंचा। यहां नगरवासियों ने स्वागत किया और पूरे जोश के साथ जयकारे किए। ग्रामीणों ने बड़े उत्साह के साथ स्वागत और सत्कार किया। यहां से सभी कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे। कार्यक्रम के मंचासीन अतिथि के रूप में विभाग प्रचारक श्यामसिंह, जिला प्रचारक इंद्रसिंह, विभाग सेवा प्रमुख चिरंजीलाल सोनी एवं जिला कार्यवाह भगवत दान रतनू रहे। जिला प्रचारक इंद्रसिंह ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र जैसलमेर में विधर्मी ताकतें हावी हो रही है। जिस प्रकार से हिंदू समाज ने चेतन अवस्था में जागृत होकर खड़ा हो चुका है, इससे राष्ट्र को तोडऩे वाली ताकतों के मंसूबे कामयाब नहीं होंगे।तथा वह धराशाही होगी। आज संपूर्ण जैसलमेर में हिंदू समाज जिस प्रकार के चैतन्य और जागृत अवस्था में पूरी सिद्धता के साथ खड़ा हो गया है। लगातार देश मे हो रही अराष्ट्रीय गतिविधियों के कारण राष्ट्र को खतरा है।
Jaisalmer patrika
patrika news
 

 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
रानी पद्मिनी हिंदुओं के स्वाभिमान की प्रतीक: श्यामसिंह

मुख्य वक्ता विभाग प्रचारक श्यामसिंह ने कहा कि कि रानी पद्मावती हिंदुओं के स्वाभिमान का प्रतीक है। जिस रानी पद्मावती को समस्त हिंदू समाज मां के रूप में पूजते हैं, उसके ऊपर अभिव्यक्ति की आजादी को आधार बनाकर फिल्म बनाना एवं मां पद्मावती का गलत चित्रण पेश करना हिंदू समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। सामाजिक समरसता हिंदुस्तान के तथा हिंदुस्तान में रहने वाले नागरिकों के लिए अत्यंत आवश्यक है। सीमावर्ती क्षेत्र के जागरूक राष्ट्रभक्त होने के नाते इस देश पर आने वाले प्रत्येक संकट को जिस प्रकार से सैनिक सामना करता है, उसी प्रकार से हमे भी इस भारत माता का सैनिक बनकर सामना करना होगा। हिन्दू समाज को किसी के भरोसे रहने की आवश्यकता नहीं है। संघ के कार्यकर्ता आज जिस प्रकार से गांव गांव ढाणी-ढाणी में जिस प्रकार से तैयार हो रहे है यह है जन आंदोलन है। हिन्दू समाज को किसी सत्ता और शासन के भरोसे रहने की आवश्यकता नही है, बल्कि पूरी ताकत और सिद्धता के साथ खड़ा होने की जरूरत है।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
‘श्री’ की रचना रही आकर्षण का केंद्र
कार्यकर्ताओं के प्रयासों से बैठने की व्यवस्था की रचना इस प्रकार से बनाई जिसमे ‘श्री’ के आकार में की गई, जो कि आकर्षण का मुख्य केंद्र रही। जब पथ संचलन में संघ के कार्यकर्ता कंधे से कंधा मिलाकर तथा कदम से कदम मिलाकर चांदन के मुख्य मार्गो से निकल रहे थे तब वहां पर उपस्थित जनसमूह तथा ग्रामीणों जिसमें माताओं बहनो ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। जिससे मुख्य मार्ग फूलों से भर गया। जहां जहां से पथ संचलन निकला वहां पर नागरिकों ने एकत्रित होकर पूरे उत्साह के साथ जय घोष लगाए।
रंगोलियां रही आकर्षण का केंद्र
कार्यक्रम के स्वागत के लिए शहर में जगह-जगह रंगोलियां बनाई गई। पथ संचलन जिन मार्गों से निकला वहां पर एकत्रित ग्रामीण सभा स्थल पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पहुंचे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.