मोहनगढ में आश्रय स्थलों को किया सेनेटाईज, 220 श्रमिकों की हुई स्क्रीनिंग

मोहनगढ़. ग्राम पंचायत की ओर से कस्बे में समय समय पर संक्रमण रोधी रसायनों का छिड़काव कर गली मोहल्लों व सार्वजनिक स्थलों को सेनेटाईज किया जा रहा है, जहां पर ग्रामीणों की आवाजाही ज्यादा रहती है।

By: Deepak Vyas

Updated: 18 Apr 2020, 08:36 PM IST

मोहनगढ़. ग्राम पंचायत की ओर से कस्बे में समय समय पर संक्रमण रोधी रसायनों का छिड़काव कर गली मोहल्लों व सार्वजनिक स्थलों को सेनेटाईज किया जा रहा है, जहां पर ग्रामीणों की आवाजाही ज्यादा रहती है। वहां पर संक्रमण रोधी रसायनों का छिड़काव किया जा रहा है। शनिवार को कस्बे में श्रमिकों के लिए बनाए गए आश्रय स्थलों, बैंकों आदि में संक्रमण रोधी रसायन का छिड़काव किया गया। सेनेटाईज करने के ट्रेक्टर एवं पानी की टंकी मनोहर राम चैधरी निवासी मोहनगढ़ ने उपलब्ध करवाई। सेनेटाइज करने के लिए सतेन्द्र सिंह ग्राम विकास अधिकारी, मोतीराम भाट ग्राम सहायक, अमृतसिंह सोलंकी, जसवंत कुमार दैया आदि ने सहयोग दिया।

220 श्रमिकों की स्क्रीनिंग की गई
मोहनगढ़. कस्बे के सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों बाहरी जिलों व राज्यों से आए श्रमिकों के लिए आश्रय स्थल बनाए गए है। इन आश्रय स्थलों में ठहरे श्रमिकों की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार चिकित्साकर्मियों द्वारा स्वाथ्य जांच भी की जा रही है। शनिवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय खानपुरा में मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इस दौरान सीएचसी प्रभारी डॉ. केआर पंवार के निर्देश पर कमलफूल, एएनएमए जेठाराम लोहिया, महिपालसिंह, लिखमाराम की ओर से 220 श्रमिकों की स्क्रीनिंग की गई। इसी तरह चार गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच एएनएम कमलफूल की ओर से की जा कर प्रसव व स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक जानकारी दी गई।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned