scriptSchool bus was running at 65-70 speed without fitness and permit, two | Video: बिना फिटनेस व परमिट के 65-70 की गति से दौड़ रही थी स्कूल बस पलटी, 2 मासूमों की मौत | Patrika News

Video: बिना फिटनेस व परमिट के 65-70 की गति से दौड़ रही थी स्कूल बस पलटी, 2 मासूमों की मौत

- हादसे में 30 से अधिक बच्चे घायल, 20 जनों को किया रैफर
- चालक की लापरवाही से हादसा, क्षेत्र में छाई शोक की लहर

जैसलमेर

Updated: February 17, 2022 06:41:49 pm

पोकरण (जैसलमेर). कोरोना काल के बाद कुछ दिन पूर्व ही पुन: विद्यालय शुरू हुए है। ऐसे में हंसी खुशी और दोस्तोंं से मिलने की याद के साथ बस में सवार होकर जाते बच्चे और उन्हें बसों तक छोडऩे आए अभिभावक भी पुन: स्कूल खुलने से काफी उत्साहित थे, लेकिन इस खुशी में खलल उस समय पड़ गया, जब बिना फिटनेस व बिना परमिट दौड़ रही एक निजी स्कूल की बस के चालक की लापरवाही के कारण स्कूल बस पलट गई।

Video: बिना फिटनेस व परमिट के 65-70 की गति से दौड़ रही थी स्कूल बस पलटी, दो मासूमों की मौत

इस हादसे में 2 मासूम बच्चोंं की मौत हो गई। जबकि 30 से अधिक बच्चे घायल हो गए। जिनमें से 20 गंभीर घायलों को जोधपुर रैफर किया गया। कजोई गांव के पास स्थित एपीजे अब्दुल कलाम पब्लिक स्कूल की बस फलसूण्ड से बच्चों को भरकर स्कूल लेकर जा रही थी। फलसूण्ड से करीब दो-तीन किमी दूर शिव रोड पर जैतपुरा फांटा के पास मोड़ में लापरवाही के कारण अचानक संतुलन बिगड़ जाने से बस पलट गई। हादसे के दौरान बस की गति करीब 65-70 की थी। हादसे में 2 मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा ने बताया कि बस के चालक जैतपुरा निवासी सुभानखां पुत्र कोजेखां को दस्तयाब कर लिया गया है।

30 से अधिक हुए घायल, 20 को किया रैफर
हादसे में बस में सवार अब्दुल (8), सिकंदर (8), यासीन (12), हुसैन (13), आमीन (8), असलम (10), बरकत (10), अमीर (10), असरफ (12), सत्तार (15), दिलबर (12), हुसैन (13), नासिर (7), आवेश (8), महबूब (8), बाबू (9), असकर (10), रिजमान (11), मनारखां (10) आदि घायल हो गए। इसके अलावा बस में सवार शिक्षक अमृतराम भी घायल हो गए। हादसे की सूचना पर फलसूण्ड सरपंच रतनसिंह जोधा तत्काल मौके पर पहुंचे और गंभीर हालत के बच्चों को बस से बाहर निकालकर फलसूण्ड में प्राथमिक उपचार करवाया तथा जोधपुर के एम्स अस्पताल ले जाकर भर्ती करवाया। इसके अलावा अन्य घायलों को भी फलसूण्ड में प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रैफर किया गया।

न फिटनेस, न परमिट, गति भी अधिक
पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा ने बताया कि इस स्कूल बस की न तो फिटनेस करवाई हुई थी, न ही परमिट था। काफी पुराना मॉडल होने के बावजूद चालक तेज गति से बस चला रहा था। उन्होंने बताया कि घटना के अन्य पहलुओं की भी जांच की जा रही है। स्टेट हाई-वे संख्या 65 पर 65-70 की गति से बस चलाना भी गैरकानूनी है।

प्रशासन व पुलिस के अधिकारी पहुंचे मौके पर
हादसे की सूचना पर उपखंड अधिकारी राजेशकुमार विश्रोई व पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा भी तत्काल फलसूण्ड पहुंचे। उन्होंने फलसूण्ड थानाधिकारी भंवरलाल विश्रोई के साथ अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी लेकर दु:ख जताया और जोधपुर में उपचार की व्यवस्था की। साथ ही परिजनों को हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया।

मुख्यमंत्री ने जताया दु:ख, मंत्री ने भी की दूरभाष पर वार्ता
फलसूण्ड थानाक्षेत्र में स्कूल बस पलटने से हुए हादसे की जानकारी मिलने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्विट कर घटना पर दु:ख जताया। इसी प्रकार राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने तत्काल उपखंड अधिकारी विश्रोई से दूरभाष पर वार्ता की और फलसूण्ड में उपचार व्यवस्था की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही हरसंभव सहयोग का भी भरोसा दिलाया। इसी प्रकार मंत्री ने जोधपुर जिला कलक्टर से दूरभाष पर वार्ता कर बच्चों के उपचार की व्यवस्था की।

अस्पताल में मची चीख पुकार
हादसे के बाद फलसूण्ड के राजकीय अस्पताल में घायलों को लाया गया। छोटे बच्चे दर्द से तड़पते हुए कराह रहे थे, तो सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी अस्पताल पहुंच गए। लोगों ने घायलों की मदद में अपने हाथ बंटाए और तत्काल उपचार करवाकर जोधपुर रैफर करने में सहायता की। इस दौरान अस्पताल में खासी गहमा गहमी देखने को मिली।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Thailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगहIPL 2022 RR vs CSK Live Updates: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को 5 विकेट से हरायासुप्रीम कोर्ट में अपने लास्ट डे पर बोले जस्टिस एलएन राव- 'जज साधु-संन्यासी नहीं होते, हम पर भी होता है काम का दबाव'ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनCBI रेड के बाद तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा - 'ऐ हवा जाकर कह दो, दिल्ली के दरबारों से, नहीं डरा है, नहीं डरेगा लालू इन सरकारों से'Ola-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार के लिए भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाईHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.