एसडीएम ने किया अस्पताल का निरीक्षण, अधिकारियों के साथ ली बैठक

पोकरण. उपखंड अधिकारी अजय अमरावत ने गुरुवार को स्थानीय राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

By: Deepak Vyas

Published: 19 Mar 2020, 09:06 PM IST

पोकरण. उपखंड अधिकारी अजय अमरावत ने गुरुवार को स्थानीय राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। गौरतलब है कि इन दिनों कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन व चिकित्सा विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है तथा प्रत्येक स्तर पर व्यवस्थाओं को चाक चौबंद कर जनजागरण किया जा रहा है। इसी के तहत स्थानीय राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भी कोरोना वायरस को लेकर एहतियाती इंतजाम किए गए है। यहां आइसोलेशन वार्ड की स्थापना करने के साथ मरीजों व उनके परिजनों को किसी भी तरह का संक्रमण नहीं हो, इसके लिए सफाई व्यवस्था पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है।
एसडीएम ने किया निरीक्षण
पोकरण के उपखंड अधिकारी अजय अमरावत गुरुवार को सुबह 10 बजे राजकीय अस्पताल पहुंचे। उन्होंने ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. लोंग मोहम्मद राजड़ व चिकित्सालय प्रभारी डॉ. बाबूलाल गर्ग के साथ अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने आइसोलेशन वार्ड, इनडोर, आउटडोर, चिकित्सक कक्ष, दवा वितरण केन्द्रों, स्टोर, प्रयोगशाला, एक्स-रे रूम आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्साधिकारियों को सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने तथा यहां आने वाले मरीजों व उनके परिजनों को पर्याप्त चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाने के निर्देश दिए।
मेडिकल संचालकों के साथ ली बैठक
उपखंड अधिकारी अमरावत, ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.राजड़ व चिकित्सालय प्रभारी डॉ.गर्ग ने गुरुवार को बीसीएमओ कार्यालय में कस्बे के मेडिकल संचालकों की बैठक ली। उपखंड अधिकारी अमरावत ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में धारा 144 लागू की गई है तथा विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से महामारी घोषित की जा चुकी है। उन्होंने मेडिकल संचालकों को भी प्रशासन व चिकित्सा विभाग को सहयोग देने, मास्क, हैंड सैनेटाइजर व गलबश की कालाबाजारी नहीं करने, निर्धारित दरों से अधिक दर वसूल नहीं करने, निर्धारित दर दुकान के बाहर चस्पा करने के निर्देश दिए। ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.राजड़ ने चिकित्सा विभाग की ओर से जारी दिशा निर्देशों की जानकारी देते हुए उनका पालन करने का आह्वान किया।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned