scriptSDM wrote a letter to the forest department, investigate | एसडीएम ने वन विभाग को लिखा पत्र, करें जांच | Patrika News

एसडीएम ने वन विभाग को लिखा पत्र, करें जांच


- 14 चिंकारा के मिले हैै शव

जैसलमेर

Published: June 23, 2022 08:16:20 pm

लाठी. क्षेत्र के लखासर गांव में स्थित ईडन सोलर प्लांट परिसर के पास मिले 14 मृत हरिणों व उनके कंकाल को लेकर उपखंड अधिकारी की ओर से वन विभाग को पत्र लिखा गया है। गौरतलब है कि लखासर गांव में स्थित ईडन सोलर प्लांट के पास रविवार को छह हरिण मृत हालत में मिले थे, जिसमें से तीन मादा हरिण गर्भवती थी। पोस्टमार्टम के दौरान उनके बच्चों को बाहर निकाला गया। मंगलवार को भी वन्यजीवप्रेमियों को कंपनी के पास पांच मृत हरिणों के अवशेष मिले। जिस पर वन्यजीवप्रेमियों ने कंपनी के प्लांट के अंदर और भी चिंकारा हरिणों के होने की बात कही थी, लेकिन कंपनी अधिकारियों ने उन्हें प्लांट में प्रवेश नहीं करने दिया। उन्होंने कंपनी के कार्मिकों पर शिकार की आशंका जताते हुए प्लांट में तलाशी की मांग को लेकर जिला कलक्टर को ज्ञापन सुपुर्द किया। जिस पर उपखंड अधिकारी ने वन विभाग को मामले की जांच के आदेश जारी किए है।
प्लांट में जाकर करें जांच
पोकरण उपखंड अधिकारी एवं उपखंड मजिस्ट्रेट राजेशकुमार विश्रोई ने वन विभाग को पत्र लिखकर मामले की जांच करने तािा निजी कंपनी के सोलर प्लांट में जाकर वस्तुस्थिति एवं हरिणों की जानकारी उन्हें देने के आदेश दिए है। जिस पर वन विभाग जैसलमेर के उप वनसंरक्षक जीके वर्मा ने ईडन सोलर कंपनी को नोटिस भेजकर प्लांट में मौजूद हरिणों की सही जानकारी देने के निर्देश दिए है। साथ ही सही जानकारी नहीं देने पर वन्यजीव अधिनियम के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी है।
संस्था का सदस्य भी रखें साथ
उपखंड अधिकारी के निर्देश पर वन विभाग की ओर से प्लांट में चलाए जाने वाले सर्च अभियान के दौरान जंभेश्वर पर्यावरण एवं जीव रक्षा प्रदेश संस्था के सदस्यों को साथ रखने की मांग की गई है। संस्था के जिलाध्यक्ष सदराम खिलेरी ने वन विभाग पर भी कंपनी के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि निष्पक्ष रूप से तलाशी के लिए संस्था का सदस्य साथ रखा जाए। इस संबंध में उन्होंने जिला प्रशासन को ज्ञापन सुपुर्द किया है।
एसडीएम ने वन विभाग को लिखा पत्र, करें जांच
एसडीएम ने वन विभाग को लिखा पत्र, करें जांच

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.