JAISALMER NEWS- पीने का ऐसा पानी देखकर आप भी कहेंगे इसे पीयेंगे तो हो जाएंगे...

jitendra changani | Publish: Mar, 14 2018 12:51:39 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

गंदे पानी की आपूर्ति से हुई परेशानी

पोकरण. कस्बे के गणेश मंदिर व आसपास क्षेत्र में मंगलवार की शाम हुई गंदे पानी की आपूर्ति से क्षेत्रवासियों को परेशानी हुई। गणेश मंदिर, घोसियों का चौक, चौधरियों की गली, व्यासों का चौक, सावणों की गली आदि क्षेत्र में मंगलवार की शाम जलदाय विभाग की ओर से पेयजल आपूर्ति की गई। इस दौरान नलों से गंदे पानी की आपूर्ति हुई। जिससे लोगों को परेशानी हुई। इसके अलावा जिन घरों में नल कनेक्शन सीधे टांकों में जुड़े हुए है, उनके टांकों में पूर्व में संग्रहित पानी भी दुषित हो गया। जिसके चलते लोगों के लिए टांके को साफ करवाने व टैंकरों से पानी मंगवाने की समस्या उत्पन्न हो गई है।
लाइन में मिट्टी चले जाने से हुई परेशानी
गणेश मंदिर की तरफ लगाई गई पाइपलाइन की मरम्मत करते समय उसमें मिट्टी चले जाने से गंदे पानी की आपूर्ति हुई है। पाइपलाइन की सफाई कर शुद्ध पानी की आपूर्ति शुरू कर दी गई है।
दिनेशकुमार नागौरी, अधिशासी अभियंता जलदाय विभाग, पोकरण।

 

 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

जलदाय विभाग चला रहा राजस्व वसूली अभियान
पोकरण. मार्च माह में जलदाय विभाग की ओर से राजस्व वसूली अभियान शुरू किया गया है। सहायक अभियंता अशोक छंगाणी ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार मार्च माह में विभाग की ओर से राजस्व वसूली अभियान चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत शहर में तीन टीमों का गठन किया गया है।उन्होंने बताया कि बकाया राजस्व पर उपभोक्ताओं को सरचार्ज पर 18 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। उन्होंने कस्बे के सभी बकायादारों से अपनी बकाया राशि जमा करवाकर छूट का लाभ प्राप्त करने का आह्वान किया है। उन्होंने बताया कि बकाया राशि जमा नहीं करवाने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी तथा पुलिस में मामले दर्ज करवाए जाएंगे। इसी प्रकार उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं की ओर से नलों पर टोटियां नहीं लगाई जाती है। जिससे जलापूर्ति के दौरान शुद्ध पानी व्यर्थ बहता रहता है। उन्होंने बताया कि राजस्व वसूली अभियान के दौरान निरीक्षण का भी कार्य किया जा रहा है तथा उपभोक्ताओं से टोटियां लगाने का आग्रह किया जा रहा है। यदि उपभोक्ता टोटियां नहीं लगाते है, तो उनके कनेक्शन काटे जाएंगे।

 

त्रुटियों से उपभोक्ता परेशान
रामदेवरा डिस्कॉम की ओर से इस माह जारी किए गए विद्युत बिलों में त्रुटियों के चलते उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है। डिस्कॉम की ओर से प्रत्येक दो माह में विद्युत बिल जारी किए जाते है। इस माह जारी हुए बिलों में उपभोक्ताओं के त्रुटियों की भरमार है। उपभोक्ताओं के पिछले बिल की बकाया राशि जुडकऱ आ गई है। जिससे अब उपभोक्ताओं को डिस्कॉम कार्यालय के चक्कर लगाकर बिलों में सुधार करवाना पड़ रहा है। जिससे उन्हें परेशानी हो रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned