scriptनशामुक्ति विषय पर संगोष्ठी आयोजित | Seminar organized on the topic of drug de-addiction | Patrika News

नशामुक्ति विषय पर संगोष्ठी आयोजित

locationजैसलमेरPublished: Jul 24, 2021 05:30:18 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

नशामुक्ति विषय पर संगोष्ठी आयोजित

नशामुक्ति विषय पर संगोष्ठी आयोजित

नशामुक्ति विषय पर संगोष्ठी आयोजित

लाठी. क्षेत्र के भादरिया गांव में स्थित संत हरवंशसिंह निर्मल उर्फ भादरिया महाराज की समाधि पर गुरु पूर्णिमा का दो दिवसीय कार्यक्रम शुक्रवार को शुरू हुआ। पहले दिन नशामुक्ति विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। गौरतलब है कि भादरिया महाराज की ओर से वर्षों पूर्व क्षेत्र में नशामुक्ति अभियान चलाया गया था। उसी अभियान को इस वर्ष पुन: शुरू किया गया है। दुव्र्यसनों के दुष्परिणाम विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में ममताकंवर, हवाकंवर ने प्रथम, सवाईसिंह व सुनीताकंवर ने द्वितीय तथा अजयपालसिंह, ऊषाकंवर व पायलकुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
दिलाया नशामुक्ति का संकल्प
मंदिर परिसर में शुक्रवार को आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते हुए महंत प्रतापपुरी महाराज ने कहा कि नशा नाश का मार्ग है। उन्होंने कहा कि नशे से सामाजिक व आर्थिक हानि होती है। उन्होंने संगोष्ठी में उपस्थित लोगों को नशामुक्ति का संकल्प दिलाया। इस मौके पर डॉ.जितेन्द्रसिंह, डॉ.मोहनसिंह, सांगसिंह भाटी, सुनीता भाटी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।
आज होगा कार्यक्रम
भादरिया महाराज की समाधि पर गुरु पूर्णिमा पर शनिवार को सुबह धार्मिक अनुष्ठान किए जाएंगे। सुबह आठ बजे चरण पादूका पूजन के बाद साढ़े 10 बजे शिव मंदिर में रुद्राभिषेक किया जाएगा तथा 11 बजे प्रसादी का वितरण किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो