scriptबमनुमा वस्तु मिलने से फैली सनसनी, सेना को दी सूचना | Sensation spread due to the discovery of a bomb-like object, informati | Patrika News

बमनुमा वस्तु मिलने से फैली सनसनी, सेना को दी सूचना

locationजैसलमेरPublished: Jul 06, 2022 08:18:10 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– जिंदा बम की आशंका, सेना को दी सूचना

बमनुमा वस्तु मिलने से फैली सनसनी, सेना को दी सूचना

बमनुमा वस्तु मिलने से फैली सनसनी, सेना को दी सूचना

नाचना (जैसलमेर). क्षेत्र के सत्याया फांटा से आसकंद्रा जाने वाले मार्ग पर सत्याया फांटा से करीब छह किमी दूर एक नलकूप पर बुधवार को सुबह बमनुमा वस्तु मिलने से सनसनी फैल गई। इस वस्तु के जिंदा बम होने की आशंका को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी तथा पुलिस ने बमनुमा वस्तु सेना को सुपुर्द की है। सत्याया के ग्रामीणों ने बताया कि किशनसिंह के खेत में खाली पड़ी भूमि पर बुधवार को बमनुमा वस्तु मिली। आशंकित ग्रामीण इस संदिग्ध वस्तु के पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा सके। जमींदोज हुई यह बमनुमा वस्तु आंधियों के कारण रेत हट जाने से बाहर आ गई। ग्रामीणों व किसानों ने इसकी सूचना नाचना पुलिस को दी। जिस पर हेड कांस्टेबल पदमसिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और बमनुमा वस्तु को अपने कब्जे में लेकर निगरानी शुरू की। पुलिस ने इसकी सूचना सैन्य अधिकारियों को दी है। सेना के बम निरोधक दस्ते के आने के बाद इस बमनुमा वस्तु का निस्तारण किया जाएगा। सेना के अधिकारियों के आने तक पुलिस की ओर से एहतियात के तौर पर यहां पुलिसकर्मी तैनात किए गए है, ताकि कोई व्यक्ति या पशु इसके पास नहीं जाए और कोई हादसा नहीं हो।
आए दिन मिलती है ऐसी वस्तुएं
गौरतलब है कि सत्याया व आसपास का क्षेत्र पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज के पास स्थित है। रेंज में वर्षभर युद्धाभ्यास चलता रहता है। ऐसे में कई बार मारक क्षमता अधिक होने पर ऐसे बम रेंज के बाहर आसपास स्थित खेतों में आकर रेत में दब जाते है। सरहदी जिले में तेज आंधी या बारिश के दौरान रेत हटने पर ऐसे बम अथवा खोल बाहर निकल आते है। जिन्हें ग्रामीणों को मिलने पर उनमें सनसनी फैल जाती है। पूर्व में भी इस क्षेत्र में कई बार ऐसे बम व खोल मिलने की घटनाएं हो जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो