scriptCorona Virus: परमाणु नगरी में कोरोना का विस्फोट, एक साथ मिले सात नए मरीज | Seven new patients met together in pokaran | Patrika News

Corona Virus: परमाणु नगरी में कोरोना का विस्फोट, एक साथ मिले सात नए मरीज

locationजैसलमेरPublished: Apr 07, 2020 07:56:02 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-कुल आठ का जोधपुर में चल रहा है उपचार-अधिकारी हुए मुस्तैद, बैठकों का दौर जारी

Corona Virus: परमाणु नगरी में कोरोना का विस्फोट, एक साथ मिले सात नए मरीज

Corona Virus: परमाणु नगरी में कोरोना का विस्फोट, एक साथ मिले सात नए मरीज

पोकरण. चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस की आपदा का कहर सीमावर्ती जैसलमेर जिले के परमाणु नगरी तक पहुंच गया है। रविवार को एक मरीज की पुष्टि होने के एक ही दिन बाद सोमवार को मानो विस्फोट हुआ हो। एक साथ सात और मरीजों के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने से प्रशासन, चिकित्सा विभाग व पुलिस में हड़कंप मच गया। अधिकारियों की ओर से आपातकालीन बैठकों का दौर भी गत दो दिनों से जारी है तथा प्रत्येक व्यवस्था को चाक-चौबंद किया जा रहा है। गौरतलब है कि रविवार को कस्बे के वार्ड संख्या एक का निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद सोमवार को कई लोगों के नमूने लिए। मध्यरात्रि बाद आई रिपोर्ट में सात जनों के कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिससे प्रशासन, पुलिस व चिकित्सा विभाग केे अधिकारी सकते में आ गए।
सातों को किया जोधपुर रैफर
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीके बारूपाल गत रविवार रात से ही पोकरण में डेरा जमाए हुए है। मध्यरात्रि बाद आई रिपोर्ट का मंगलवार को सुबह खुलासा हुआ, जिसमें जानकारी मिली कि सात जने कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए। ये सात जने कस्बे के वार्ड संख्या एक, सात व आठ के निवासी बताए जा रहे है। सभी को मंगलवार को दोपहर बाद 108 एम्बुलेंस से जोधपुर रैफर किया गया।
आमजन में भय व दहशत का माहौल
पोकरण जैसे छोटे कस्बे मेें दो दिनों में आठ जनों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासनए पुलिस व चिकित्सा विभाग के साथ स्थानीय लोगों में भी हड़कंप मचा हुआ है। लॉकडाउन के दौरान लोग घरों से निकलकर अपने कार्य के लिए जाते थे, लेकिन कोरोना पॉजीटिव की सूचना के बाद कोई व्यक्ति घर से निकलने की हिम्मत नहीं कर रहा है। भय व दहशतत के चलते लोग घरों में भी विश्राम कर रहे है।
प्रशासन व पुलिस हुई मुस्तैद
कस्बे में आठ जनों के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद प्रशासन व पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। कस्बे को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। किसी भी व्यक्ति को बाहर जाने व अंदर आने की अनुमति नहीं दी जा रही है। पुलिस, आरएसी व होमगार्ड की ओर से 300 से अधिक का जाब्ता पोकरण में तैनात किया गया है। इसके अलावा दो दर्जन से अधिक उच्चाधिकारी भी तैनात किए गए हैए जो मोनीटरिंग कर रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो