scriptअधिकाधिक ग्रामीणों को लाभान्वित कर ग्राम्य विकास का आदर्श दर्शाएं: विश्नोई | Show the ideal of rural development by benefiting more and more villag | Patrika News

अधिकाधिक ग्रामीणों को लाभान्वित कर ग्राम्य विकास का आदर्श दर्शाएं: विश्नोई

locationजैसलमेरPublished: Oct 22, 2021 08:24:18 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-प्रभारी मंत्री ने किया शिविर का अवलोकन

अधिकाधिक ग्रामीणों को लाभान्वित कर ग्राम्य विकास का आदर्श दर्शाएं: विश्नोई

अधिकाधिक ग्रामीणों को लाभान्वित कर ग्राम्य विकास का आदर्श दर्शाएं: विश्नोई


जैसलमेर. वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने गुरुवार को जिले की लाठी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविर का अवलोकन किया। उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित किया तथा विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों में लाभार्थियों को लाभों का वितरण किया।
प्रभारी मंत्री ने इस दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए इन शिविरों का पूरा-पूरा लाभ पाने का आह्वान किया और कहा कि सरकार की मंशा है ग्रामीण अपनी समस्याओं से मुक्त होकर विकास के नए-नए आयामों से जुड़कर खुशहाल बनें और अपने क्षेत्र में खुशहाली लाने में भागीदार बनें। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कार्मिकों से कहा कि शिविरों को अधिक से अधिक उपादेय बनाते हुए ज्यादा से ज्यादा ग्रामीणों के कार्यों का संपादन करें और ग्राम्य विकास तथा ग्रामीणों के उत्थान में सहभागी बनें।
विभागीय गतिविधियों की प्रगति जानी
प्रभारी मंत्री ने विभिन्न विभागों की योजनाओं में लाभान्वितों को पट्टे, स्वीकृति पत्र, खाद्यान्न आदि का वितरण किया। उन्होंने शिविर में विभिन्न विभागों के काउंटरों पर संचालित गतिविधियों के बारे में जानकारी ली और अब तक निस्तारित हुई समस्याओं और शिविर गतिविधियों की प्रगति के बारे में जानकारी लेते हुए ग्रामीणों को राहत एवं योजनाओं का सम्बल प्रदान करने के लिए मानवीय संवेदनाओं के साथ काम करने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री ने लाभान्वितों के साथ सेल्फि खिंचवाई। इस दौरान ग्रामीणों को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा जारी प्रचार साहित्य का वितरण भी हुआ। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी राजेश विश्नोई, तहसीलदार बंटी राजपूत, विकास अधिकारी गौतम चौधरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, कार्मिक, सरपंच महेन्द्र चावला सहित क्षेत्र के ग्राम्य जन प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण स्त्री-पुरुष उपस्थित थे। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लाठी की ओर से पुस्तकालय काउन्टर भी स्थापित किया गया।
फीडबेक लियाए समस्याएं सुनी
प्रभारी मंत्री ने इस दौरान ग्रामीणों से चर्चा करते हुए ग्रामीण विकास गतिविधियों और क्षेत्र में संचालित शिविरों के बारे में फीडबेक लिया। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा इनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो