scriptJAISALMER NEWS-कश्मीर से जैसलमेर आकर प्रतिबंधित क्षेत्र में यह काम करते पकड़े गए छ: कश्मीरी युवक | Six young men caught from Kashmir to Jaisalmer | Patrika News

JAISALMER NEWS-कश्मीर से जैसलमेर आकर प्रतिबंधित क्षेत्र में यह काम करते पकड़े गए छ: कश्मीरी युवक

locationजैसलमेरPublished: Feb 04, 2018 12:44:41 pm

Submitted by:

jitendra changani

प्रतिबंधित क्षेत्र में 6 कश्मीरी युवकों को पकड़ा, सुरक्षा एजेंसियों की कार्रवाई

Jaisalmer patrika

Patrika news

जीपीएस से रास्ता ट्रेक करके बीकानेर से जा रहे जैसलमेर
जैसलमेर. मोहनगढ़ क्षेत्र में शनिवार को 6 कश्मीरी युवकों को सीमा सुरक्षा बल की जी ब्रांच ने पकड़ा, जिन्हें मोहनगढ पुलिस को सौंपा गया है। सुरक्षा एजेन्सियां और पुलिस की ओर से आरोपितों से संयुक्त पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार शनिवार को ये युवक जीपीएस से रास्ता ट्रेक करने पर जैसलमेर जाने के लिए मोहनगढ़ पहुंचे। यहां पहुंचने पर बीएसएफ की जी ब्रांच की नजर इन पर पड़ गई। सभी को पकडकऱ मोहनगढ़ थाने लाए गया, जहां पुलिस व सुरक्षा एजेन्सियों की ओर से उनसे पूछताछ की जा रही है। सूचना मिलने पर पोकरण वृत्ताधिकारी नानकसिंह भी मोहनगढ़ पहुंचे।
जीपीएस से पहुंचे प्रतिबंधित क्षेत्र में
अब तक हुई जांच में यह बात सामने आई है कि जीपीएस के सहारे रास्ता खोजते 6 कश्मीरी युवक जैसलमेर घूमने के लिए निकले थे। वे दिल्ली होते हुए बीकानेर के रास्ते जल्दी जैसलमेर पहुंचने के प्रयास में प्रतिबंधित क्षेत्र से गुजरने वाले रास्ते पर पहुंच गए और सुरक्षा एजेंसियों की नजरों में आ गए। मोहनगढ़ पुलिस थानाधिकारी महेन्द्रसिंह खींची ने बताया कि शमीम (32) पुत्र मोहम्मद समी निवासी वेमिना, मीर एहसान उल हक (32) पुत्र उब्दल अलद मीर निवासी बांदीपुर, अथर मजीद शाह (32) पुत्र अब्दुल मीर शाह निवासी कोयल, जफर अल इस्लाम पुत्र मोहम्मद अमीन (28) निवासी बांदीपुरा शहीम हसन वाजी पुत्र गुलाम हसन वाजी (32) निवासी बांदीपुरा, गुलाम मीर (32) और मोहम्मद पुत्र मोहम्मद मुजफर मीर निवासी बांदीपुरा बीकानेर के रास्ते होते हुए जीपीएस के सहारे जैसलमेर के लिए दो कार से रवाना हुए थे। जीपीएस से रास्त ढूंढते ढूंढते बज्जू होते हुए मोहनगढ़ पहुंच गए, जहां पर सुरक्षा ऐजेन्सियों द्वारा शराब के ठेके के पास से दास्तयाब कर पुलिस को सुपुर्द किया गया।
बीयर की तलब से पहुंचे थाने
कश्मीर क्षेत्र से आए युवकों को बीयर पीने की तलब ने पुलिस थाने पहुंचा दिया। जैसलमेर घूमने की इच्छा लेकर निकले 6 कश्मीरी युवक पुलिस थाने पहुंच गए। दो कार से मोहनगढ़ पहुंचने पर कुछ युवकों ने बीयर पीने की इच्छा जताई। मोहनगढ़ में शराब की दुकान से शराब लेने के दौरान बीएसएफ की जी ब्रांच के कर्मचारियों की नजर उन पर पड़ी तो उन्होंने पूछताछ की। तब उन्होंने कश्मीर क्षेत्र के नागरिक होने तथा जैसलमेर घूमने जाने की बात कबूली। थानाधिकारी महेन्द्रसिंह खींची के अनुसार सभी कश्मीरी नागरिकों से पूछताछ की जा रही है। रविवार को उन्हें जैसलमेर में संयुक्त पूछताछ केन्द्र भेजा जाएगा, जहां सुरक्षा एजेंसियां उनसे पूछताछ करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो