बैठक में दिखी सोशल डिस्टेसिंग, विभिन्न व्यवसायों के होलसेल व्यापारियों की बैठक ली

खाद्यान्न व जरूरी वस्तुओं का निर्बाध परिवहन
-कालाबाजारी पाए जाने पर होगी कानूनी कार्रवाई

-

जैसलमेर. जिला कलक्टर नमित मेहता ने गुरुवार को जैसलमेर जिला कलक्ट्री सभा कक्ष में विभिन्न आवश्यक वस्तुओं से संबंधित होलसेल व्यापारियों की बैठक ली और कोरोना वायरस संक्रमण लॉक डाउन की स्थितियों की विस्तार से समीक्षा की। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ओण्पीण् विश्नोई, जिला रसद अधिकारी भागुराम महला सहित अन्य अधिकारी तथा होलसेल व्यापारी प्रतिनिधिगण उपस्थित थे। जिला कलक्टर ने कहा कि दूध, फल, सब्जियों, राशन, दवाइयां आदि जनता को आवश्यकता के अनुसार समय पर उपलब्ध हो जाएं। इसके लिए प्रशासन ने हर स्तर पर माकूल प्रबंध किए हैं। आवश्यक सामग्री के परिवहन और इसकी हर क्षेत्र में उपलब्धता पर प्रशासन का जोर है और इसमें कहीं कोई कमी नहीं है। इनके वितरण एवं उपलब्धता की सघन मोनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने बाहर की मण्डियों से विभिन्न प्रकार के खाद्यान्न और जरूरी सामग्री मंगवाने वाले व्यापारियों को अवगत कराया कि सभी प्रकार की आवश्यक सामग्री के लाने और इसके परिवहन के लिए कहीं कोई दिक्कत नहीं है। हर स्तर पर कांस्टेबल से लेकर उच्चधिकारियों तक को निर्देशित किया हुआ है कि जरूरी वस्तुओं के परिवहन से संबंधित किसी भी प्रकार के कार्य में कोई बाधा नहीं आनी चाहिए, ताकि हर क्षेत्र में लोगों तक सामग्री की पहुंच निर्बाध बनी रह सके और लॉक डाउन की स्थिति में आम जनता को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।
समस्या सामने आने पर नियंत्रण कक्षों से करें सम्पर्क
जिला कलक्टर ने कहा कि किसी को भी घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। सरकार और प्रशासन ने बेहतर ढंग से सारे इंतजाम कर रखें हैं। उन्होंने होलसेल व्यापारियों से कहा कि माल लाने ले जाने और गाडिय़ों से परिवहन में किसी भी प्रकार की कोई बाधा आए तो तत्काल उपखण्डस्तरीय नियंत्रण कक्षों पर सम्पर्क करें और इसके बाद जिलास्तर पर संचालित नियंत्रण कक्षों के फोन नम्बर 02992-250082, 251550 तक सम्पर्क करें और संबंधित अधिकारियों को भी बताएं। हर समस्या का तत्काल समाधान किया जाएगा।
मिलजुलकर करें प्रयास, सहभागी बनें
जिला कलक्टर ने व्यापारियों से आह्वान किया कि आपदा की इस घड़ी में व्यवस्था बनाए रखने तथा लोगों तक जरूरी वस्तुओं की पहुंच सुनिश्चित करने में सहयोगी बनें और एक-दूसरे का सहारा बनें, मिलजुलकर इस कठिन समय को गुजारने में साथ दें। अपनी दुकानों पर भीड़भाड़ न रहेए इसके लिए सभी संभव उपाय काम में लाएं। यथासंभव यह प्रयास भी करें कि स्थायी ग्राहकों से फोन पर लिस्ट लेकर घरों तक सामना पहुंचाएं अथवा सामन पैक कर एक तरफ रख दें और उन्हें समय दे दें ताकि आकर ले जा सकें। हर प्रकार के सामान और सेवाओं की गुणवत्ता में कहीं कोई कमी नहीं आने दें। उन्होंने व्यापारियों से यह भी कहा कि आने वाले समय में संभावित हर समस्या के बारे में पहले से आकलन कर जिला प्रशासन को अवगत कराते रहें ताकि समय पर सारे प्रबन्धों को सुनिश्चित कर सारी सेवाएं बेहतर बनाए रखी जा सकें।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned