scriptSolve the problems, this is the priority of the government: Minister | समस्याओं का करें निस्तारण, यही सरकार की प्राथमिकता : मंत्री | Patrika News

समस्याओं का करें निस्तारण, यही सरकार की प्राथमिकता : मंत्री

- जलदाय विभाग अधिकारियों को लगाई फटकार, विभागवार की समीक्षा
- बजट घोषणाओं की क्रियान्विती पर चर्चा

जैसलमेर

Published: April 18, 2022 08:13:59 pm

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने सोमवार को नगरपालिका सभागार में जनसुनवाई के दौरान प्राप्त परिवेदनाओं की समीक्षा करते हुए जलदाय विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। समीक्षा शुरू होते ही करीब डेढ़ दर्जन प्रकरण जलदाय विभाग से संबंधित होने तथा अधिकांश में एक ही जवाब मिलने पर मंत्री उखड़ गए और उन्होंने नाराजगी जताते हुए अधिशासी अभियंता को लताड़ते हुए क्षेत्र में जलापूर्ति व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए। इसके साथ कस्बे के कई लोगों ने समय पर जलापूर्ति नहीं होने की शिकायत की तो मंत्री ने अधिशासी अभियंता को बैठक से रवाना कर दिया और रजिस्टर लाकर दिखाने की बात कही। उन्होंने कहा कि जब कस्बे में पेयजल संकट के हालात होंगे तो ग्रामीण क्षेत्रों में क्या स्थिति होगी। अधिशासी अभियंता ने रजिस्टर लाकर पोकरण-फलसूण्ड पेयजल लिफ्ट परियोजना के अधिशासी अभियंता को रजिस्टर की जांच करवाई और मंत्री के समक्ष पेश किया। जिसके बाद उन्हें बैठक में बैठने की अनुमति दी। मंत्री ने जलदाय विभाग के अधिकारियोंं को कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भीषण गर्मी के मौसम में जलापूर्ति व्यवस्था को सुचारु रखने के कड़े निर्देश दिए।
अन्य विभागों के परिवेदनाओंं की समीक्षा व बजट घोषणाओं पर चर्चा
मंत्री शाले मोहम्मद ने बैठक के दौरान प्रत्येक विभाग से संबंधित परिवेदनाओं की एक-एक कर समीक्षा की। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसुनवाई में प्राप्त होने वाली परिवेदनाओं का 15 दिनों में निस्तारण की उसकी रिपोर्ट उपखंड अधिकारी कार्यालय में भिजवाएं। उन्होंने बताया कि यदि समय पर परिवेदनाओं का निस्तारण नहीं होता है तो कर्मचारियों की जिम्मेदारी तय कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसी प्रकार उन्होंने वर्ष 2021-22 व 2022-23 में की गई बजट घोषणाओं की समय पर क्रियान्विती करने के निर्देश दिए। उन्होंने पोकरण क्षेत्र में बजट के दौरान की गई घोषणाओं पर संबंधित विभागों के अधिकारियों से चर्चा की।
तीन घंटे तक चली मैराथन बैठक
मंत्री शाले मोहम्मद दोपहर 12 बजे नगरपालिका सभागार पहुंचे और अधिकारियों की बैठक शुरू की। इस दौरान लोगों से मुलाकात कर जनसुनवाई भी की तथा इसके बाद बैठक ली। करीब तीन घंटे तक लगातार मैराथन रूप से बैठक चली तथा जनसुनवाई में प्राप्त परिवेदनाओं की समीक्षा कर बजट घोषणाओं की क्रियान्विती पर चर्चा की और अधिकारियोंं को आवश्यक निर्देश दिए।
ये रहे उपस्थित
बैठक के दौरान उपखंड अधिकारी राजेशकुमार विश्रोई, उपनिवेशन उपायुक्त नरेन्द्रपालसिंह शेखावत, पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा, नगरपालिका अधिशासी अधिकारी तनुजा सोलंकी, नगरपालिका नेताप्रतिपक्ष नारायणलाल रंगा, पार्षद आईदान पंवार, रमेश माली, संतोष माली सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
जनसुनवाई में उमड़ी भीड़
नगरपालिका सभागार में बैठक से पूर्व जनसुनवाई शिविर लगाया गया। इस दौरान कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में परिवादी यहां पहुंचे। मंत्री ने एक-एक परिवादी से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी तथा तत्काल संबंधित विभाग के अधिकारी को समस्या से अवगत करवाकर निराकरण के लिए निर्देशित किया।

समस्याओं का करें निस्तारण, यही सरकार की प्राथमिकता : मंत्री
समस्याओं का करें निस्तारण, यही सरकार की प्राथमिकता : मंत्री

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

आय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसअरुणाचल प्रदेश पहुंचे अमित शाह, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण कर बोले- मोदी सरकार ने दिल्ली व नॉर्थ-ईस्ट के अंतर को खत्म कियाबेटी की 'अवैध' नियुक्ति को लेकर CBI ने बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से तीसरे दिन भी की पूछताछRajiv Gandhi 31st Death Anniversary: अधीर रंजन ने ये क्या कह दिया, Tweet डिलीट कर देनी पड़ रही सफाई, FIR तक पहुंची बातभीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांधNCP प्रमुख शरद पवार आज पुणे में ब्राह्मण समुदाय के नेताओं से क्यों मिल रहे हैं?जून के अंत में आएगी कोरोना की चौथी लहर? जानिए AIIMS के पूर्व डायरेक्टर ने क्या दिया जवाब01 जून से दुर्लभ संधि योग में शुरू होगा राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण, वर्षों बाद बन रहा शुभ मुर्हूत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.