scriptबच्चों को लेकर विशेष सावधानी बरतने की जरूरत: डॉ. सवाईराम | Special care needs to be taken regarding children: Dr. Sawairam | Patrika News

बच्चों को लेकर विशेष सावधानी बरतने की जरूरत: डॉ. सवाईराम

locationजैसलमेरPublished: Oct 24, 2021 08:21:56 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

बच्चों को लेकर विशेष सावधानी बरतने की जरूरत: डॉ. सवाईराम

बच्चों को लेकर विशेष सावधानी बरतने की जरूरत: डॉ. सवाईराम

बच्चों को लेकर विशेष सावधानी बरतने की जरूरत: डॉ. सवाईराम

जैसलमेर. हमारी सजगता, सावधानी और जागरूकता के कारण हम कोरोना से जैसी महामारी से निपटने में सक्षम हुए है, लेकिन अब भी इसका खतरा बना हुआ है। ऐसे में हमें सजगता और सावधानी में जरा भी चुक नहीं रखनी है। यह बात जैसलमेर जिले के भागू का गांव में चिकित्सा अधिकारी डॉ. सवाईराम ने यूनिसेफ भारत के सहयोग से श्योर की ओर से आयोजित कोरोना जागरूकता कार्यक्रम के दौरान कही।
डॉ. सवाईराम ने कहा कि लगातार बढ़ते टीकाकरण के ग्राफ के साथ कोरोना का खतरा कम होता जा रहा है, लेकिन अब भी सबसे बड़ी चिंता बच्चों को लेकर है। कारण यह है कि अब तक उनका टीकाकरण नहीं हुआ हैं और बच्चें संक्रमण को लेकर ज्यादा संवेदनशील होते है। उन्होनें कहा कि अब कोरोना संक्रमण कम होने के बाद स्कूलेें खुल गई है और माता-पिता भी बच्चों को स्कूल भेज रहे है, लेकिन उनका टीकाकरण ना होने के कारण जरा सी लापरवाही होने की स्थिति में संक्रमण फैल सकता है। डॉ. सवाई राम ने कहा कि ऐसे में हमें बच्चों के प्रति विशेष सावधानी बरतनी होगी और कोरोना प्रोटोकाल की पूरी पालना करनी होगी। लता कच्छवाह ने बताया कि युनिसेफ भारत के सहयोग से श्योर द्वारा बाड़मेर, जैसलमेर, डूंगरपुर और सिरोही जिलों के 10 ब्लॉकों में लोकशैली और स्थानीय बोली में कोरोना जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इन कार्यकमों के दौरान दूर दराज के गांव-ढाणियों के लोगों को कोरोना टीकाकरण और कोरोना नियमों की पालना के बारे में जागरूक किया जा रहा है। कार्यक्रम के प्रथम चरण में जैसलमेर जिले के 18 गंावों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा चुका है। उन्होनें बताया कि जैसलमेर ब्लॉक के भागू का गांव में आयोजित कार्यक्रम में रोजेखान एंड पार्टी और सम ब्लॉक में अनवर खान एंड पार्टी ने लोकगीतों के जरिए लोगों के बीच कोरोना जागरूकता कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।
कार्यक्रम प्रबंधक हनुमान चैधरी बताया कि कोरोना जागरूकता कार्यक्रमों के दौरान भागू के गांव के सरपंच लाछोंदेवी, समाजसेवी हैदरअली, सामाजिक कार्यकर्ता भगवानाराम, डॉ. हितेश चौधरी, सत्यनारायण चैधरी ने सहयोग दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो