scriptStrength showing LCH- now in the desert test at pokaran fairing range | JAISALMER NEWS- एलसीएच हॉलीकॉप्टर की हुंकार से थर्राया रेगिस्तान, तो पड़ौसी मुल्क के छूटे पसीने | Patrika News

JAISALMER NEWS- एलसीएच हॉलीकॉप्टर की हुंकार से थर्राया रेगिस्तान, तो पड़ौसी मुल्क के छूटे पसीने

रेगिस्तान में एलसीएच दिखा रहा ताकत
-सियाचन के बाद अब रेगिस्तान में हो रहा परीक्षण

जैसलमेर

Published: January 23, 2018 10:38:31 am

पोकरण (जैसलमेर). लाइट कॉम्बेट हेलीकॉप्टर (एलसीएच) का इन दिनों पोकरण फिल्ड फायरिंग रेंज में परीक्षण चल रहा है। मेक इन इंडिया की संकल्पना के तहत हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड एचएएल की ओर से यह परीक्षण इन दिनों आयोजित किया जा रहा है। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन डीआरडीओ, भारतीय वायु सेना और एचएएल वैज्ञानिकों की निगरानी में हो रहे परीक्षण के साथ विभिन्न मानदण्डों की भी जांच की जा रही है। सूत्रों के अनुसार गत एक सप्ताह से इसका परीक्षण किया जा रहा है। पूर्व में सियाचीन में इसका परीक्षण किया गया था। अब पश्चिमी राजस्थान के धोरों में इसका परीक्षण हो रहा है।
ऐसा है एलसीएच-
-एलसीएच ने मार्च 2016 में आईएएफ के आयरन फीस्ट में भी हिस्सा लिया था।
-5.5 टन का यह हेलीकॉप्टर एक बहुउद्देश्यीय हथियार प्लेटफार्म है जिसका उपयोग दुश्मन के टैंक, बख्तरबंदकर्मियों के वाहक, धीमी गति से चलने वाले विमान, सतह युद्धपोतों और पनडुब्बियों के लिए किया जाता है।
-सियाचीन में इस हेलीकॉप्टर ने बेहतर प्रदर्शन किया था और अब पोकरण फिल्ड फायरिंग रेंज में रेगिस्तानी धोरों में इसकी क्षमता का परीक्षण किया जा रहा है।
Jaisalmer patrika
patrika news

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.