scriptलॉकडाउन का सातवां दिन: व्यर्थ घूमने के साथ सख्ती, जरूरतमंदों को राहत | Strictness with meaningless wandering, relief to the needy | Patrika News

लॉकडाउन का सातवां दिन: व्यर्थ घूमने के साथ सख्ती, जरूरतमंदों को राहत

locationजैसलमेरPublished: Mar 30, 2020 08:14:15 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-बाजार और चौक-चौराहों पर सन्नाटा कायम

लॉकडाउन का सातवां दिन: व्यर्थ घूमने के साथ सख्ती, जरूरतमंदों को राहत

लॉकडाउन का सातवां दिन: व्यर्थ घूमने के साथ सख्ती, जरूरतमंदों को राहत

जैसलमेर. लॉकडाउन के दौरान सोमवार को जैसलमेर में अकारण सड़कों पर घूमने वालों के साथ पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है और पहले के मुकाबले ज्यादा संख्या में जाब्ता तैनात किया गया। पुलिस, आरएसी और होमगार्ड्स के जवानों की सघन तैनाती सभी प्रमुख चौराहों, मार्गों, बाजारों तथा गोपा चौक आदि पर नजर आई। सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोगों पर पुलिस ने कहीं-कहीं हल्का बल प्रयोग भी किया और उन्हें वापस घर जाने के लिए कहा। दूसरी ओर जरूरतमंदों के लिए भामाशाहों के सहयोग से नगरपरिषद द्वारा संचालित मुख्यमंत्री जन रसोई में तैयार भोजन का बंदोबस्त किया गया। रेलवे पुलिस ने भी बेसहारा लोगों को भोजन करवाया। सोमवार को शहर के सभी प्रमुख स्थलों पर सन्नाटा पसरा दिखाई दिया। इक्का-दुक्का वाहन ही सड़कों पर नजर आए। पुलिस अधिकारी लगातार माइक व लाउड स्पीकर से लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहे थे। जैसलमेर के सदर बाजार, हनुमान चौराहा, गांधी चौक, कचहरी मार्ग, गोपा चौक, गुलासतला, आसनी पथ, गड़ीसर चौराहा से लेकर आवासीय कॉलोनियों आदि में मेडिकल, किराणा व जनरल स्टोर को छोड़कर अन्य दुकानें व प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहे।
इस बीच चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि जैसलमेर में अब तक ३५ कोरोना के संदिग्ध रोगियों के सेम्पल लिए गए हैं। जिनमें से २८ की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा ७ जनों की रिपोर्ट आनी शेष है। जिले में ३४५८ लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है और चिकित्सा संस्थानों में ९ जनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो