रामदेवरा में शराबबंदी की मांग को लेकर अनशन तीसरे दिन जारी

रामदेवरा में शराबबंदी की मांग को लेकर अनशन तीसरे दिन जारी

Deepak Vyas | Updated: 08 Aug 2019, 08:56:30 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

रामदेवरा को शराबमुक्त करने की मांग को लेकर दिया जा रहा धरना व किया जा रहा अनशन गुरुवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। शराबमुक्त रामदेवरा संघर्ष समिति के अध्यक्ष आनंदसिंह तंवर व घनश्याम चारण का अनशन तीसरे दिन भी जारी रहा।

जैसलमेर/रामदेवरा. रामदेवरा को शराबमुक्त करने की मांग को लेकर दिया जा रहा धरना व किया जा रहा अनशन गुरुवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। शराबमुक्त रामदेवरा संघर्ष समिति के अध्यक्ष आनंदसिंह तंवर व घनश्याम चारण का अनशन तीसरे दिन भी जारी रहा। शराबबंदी अभियान की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा भारती छाबड़ा ने भी धरने का समर्थन करते हुए अल्पसंख्यक मामलात विभाग मंत्री सालेह मोहम्मद व राजस्व मंत्री हरीश चौधरी से दूरभाष पर वार्ता की। उन्होंने रामदेवरा को शराबमुक्त करने की मांग की। जिस पर मंत्रियों ने उन्हें आश्वास्त किया कि इस संबंध में मुख्यमंत्री से बातचीत कर लापरवाह अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अनशन के तीसरे दिन राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामदेवरा से गई चिकित्सा टीम ने अनशनकारियों के स्वास्थ्य की जांच की। धरनास्थल पर देवीसिंह तंवर, पातुराम, मानसिंह, हीरालाल सुथार, मांगूसिंह, मोमताराम, प्रेमसिंह, राहुलसिंह सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

जैसलमेर. शराबबंदी आंदोलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा छाबड़ा न अतिरिक्त मुख्य सचिव निरंजन आर्य से भेंट की। इस दौरान एक घंटे तक चली वार्ता में उन्होंने अतिरिक्त मुख्य सचिव आर्य को अवगत करवाया कि विश्व प्रशिद्ध धार्मिक स्थल रामदेवरा को मुख्यमंत्री के रामदेवरा के प्रवास के दौरान गत 7 मार्च को रामदेवरा गांव मे परिधि क्षेत्र के अंतर्गत मदिरा की दुकानें नहीं खोलने के आदेश दिए, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।। उन्होंने कहा कि प्रशासन अभी तक आदेशों कि पलना नहीं कर रहा है और रामदेवरा में पुन: शराब के ठेके खोल दिए गए है। यहां खुलेआम शराब बिक्री हो रही है। इस मामले में शराबबंदी आंदोलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा छाबड़ा ने राÓय सरकार के केबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद व हरीश चौधरी से भी दूरभाष पर वार्ता की। अतिरिक्त मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने मुख्यमंत्री के निर्देशों की पालना दो दिन के भीतर करने का भरोसा दिलाया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned