scriptजेएनवीयू में लाठीचार्ज का किया विरोध, सौंपे ज्ञापन | Struggle against sticks in JNVU, memo submitted | Patrika News

जेएनवीयू में लाठीचार्ज का किया विरोध, सौंपे ज्ञापन

locationजैसलमेरPublished: Feb 06, 2021 07:20:10 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

पोकरण. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर में प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों व युवाओं पर पुलिस की ओर से लाठीचार्ज करने की घटना पर क्षेत्र में जगह-जगह युवाओं ने ज्ञापन सुपुर्द किए

जेएनवीयू में लाठीचार्ज का किया विरोध, सौंपे ज्ञापन

जेएनवीयू में लाठीचार्ज का किया विरोध, सौंपे ज्ञापन

पोकरण. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर में प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों व युवाओं पर पुलिस की ओर से लाठीचार्ज करने की घटना पर क्षेत्र में जगह-जगह युवाओं ने ज्ञापन सुपुर्द किए और दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की। कस्बे में सांगसिंह आसकंद्रा, मगसिंह, केवलसिंह, भंवरलाल, दिलीपसिंह, जसुदान सहित युवाओं ने राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन उपखंड अधिकारी को सुपुर्द कर बताया कि जेएनवीयू में छात्रसंघ अध्यक्ष रविन्द्रसिंह व एबीवीपी कार्यकर्ताओं की ओर से शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुलिस की ओर से उन पर लाठीचार्ज किया गया। जिससे क्षेत्र के युवाओं में रोष व्याप्त है। उन्होंने लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।
पोकरण. जोधपुर के जयनारायण विश्वविद्यालय में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों व कार्यकर्ताओं पर पुलिस की ओर से लाठीचार्ज करने के विरोध में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने रोष जताते हुए क्षेत्र के भणियाणा गांव में जुलूस निकाला और विरोध प्रदर्शन किया। करणी सेना के जिलाध्यक्ष सांगसिंह गड़ी ने बताया कि विश्वविद्यालय की जमीन बेचने के विरोध में छात्रसंघ अध्यक्ष रविन्द्रसिंह भाटी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं की ओर से शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जा रहा था। इस दौरान पुलिस की ओर से उन पर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज किया गया। जिससे करणी सेना व युवाओं में रोष व्याप्त है। उन्होंने घटना की निंदा की। जिलाध्यक्ष सांगसिंह के नेतृत्व में विक्रमसिंह फौजदारसर, कुलदीपसिंह चंपावत, खुशालसिंह, नेपालसिंह, रामसिंह, रावलसिंह, मेहताबसिंह, भंवर सैन, विनोद भील, पुखराज गर्ग, भैरुसिंह, पर्वतसिंह, भगवतसिंह, ओमसिंह, रफीकखां, सुनील सैन, महावीरसिंह, ओमप्रकाश, गिरधरसिंह, इकबाल, अकबर सहित युवाओं ने भणियाणा गांव में वाहन रैली व जुलूस निकाला। बड़ी संख्या में युवा नारेबाजी करते हुए उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने उपखंड अधिकारी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सुपुर्द कर घटना में दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।
नाचना. क्षेत्र के भोमसिंह भदरिया के नेतृत्व में रिचपालसिंह, सवाईसिंह, सज्जनसिंह, योगेन्द्रसिंह, कमलसिंह, केसरसिंह, नारायणसिंह, प्रभुसिंह, विक्रमसिंह, शैतानसिंह, बलवीरसिंह सहित युवाओं ने शुक्रवार को उपनिवेशन तहसील संख्या दो के नायब तहसीलदार जीआर गर्ग को राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सुपुर्द कर बताया कि जेएनवीयू में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे छात्रसंघ अध्यक्ष रविन्द्रसिंह भाटी व कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करना नींदनीय घटना है। उन्होंने विद्यार्थियों पर किए गए लाठीचार्ज के दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो