script

शिक्षकों के स्थानांतरण निरस्त करवाने को लेकर विद्यार्थियों का विरोध जारी,कैंडल मार्च निकाला

locationजैसलमेरPublished: Sep 20, 2018 09:03:02 am

Submitted by:

Deepak Vyas

जैसलमेर मुख्यालय स्थित अमर शहीद सागरमल गोपा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में दो व्याख्याताओं के स्थानांतरण निरस्त करने की मांग को लेकर विद्यार्थियों का विरोध अवकाश के दिन भी जारी रहा।

jaisalmer

शिक्षकों के स्थानांतरण निरस्त करवाने को लेकर विद्यार्थियों का विरोध जारी,कैंडल मार्च निकाला

जैसलमेर. जैसलमेर मुख्यालय स्थित अमर शहीद सागरमल गोपा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में दो व्याख्याताओं के स्थानांतरण निरस्त करने की मांग को लेकर विद्यार्थियों का विरोध अवकाश के दिन भी जारी रहा । सरकार की ओर से विद्यालय में स्थानांतरित व्याख्याताओं के स्थान पर शिक्षक लगा दिए जाने के बावजूद विरोध के स्वर थम नहीं रहे। विद्यालय के विज्ञान संकाय के छात्र-छात्राओं के साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने बुधवार सायं गड़ीसर चौराहा से कैंडल मार्च निकाला, जो शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए हनुमान चौराहा पहुंचा। कैंडल मार्च का नेतृत्व नगरपरिषद के पूर्व सभापित अशोक तंवर कर रहे थे । इसमें कुछअभिभावक भी षामिल हुए। छात्र-छात्राएं हाथों में मोमबत्तियां थामकर नारेबाजी कर रही थी।हनुमान चौराहा पहुंचने के बाद गोपा राउमावि के स्थानांतरित शिक्षकों के तबादले निरस्त नहीं होने तक आंदोलन को जारी रखने की बात कही गई। इससे पहले बुधवार सुबह अनेक विद्यार्थी और उनके अभिभावक पूनम स्टेडियम में जुटे तथा भावी आंदोलन की रूपरेखा बनाई। इस मौके पर विद्यालय की तालाबंदी करने की चेतावनी दी ।
दो शिक्षकों को हटाया गया
गौरतलब है कि पिछले दिनों षिक्ष् ाा विभाग के निदेशक ने गोपा राउमावि के भौतिक विज्ञान के व्याख्याता विक्रमसिंह जंगा और गणित के व्याख्याता सतीशचंद्र चतुर्वेदी का स्थानांतरण अलवर जिले में किया । इसके बाद से विद्यालय के विज्ञान संकाय के विद्यार्थी भडक़ गए। जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी की ओर से स्थानांतरण निरस्त करवाने की सिफारिश किए जाने के बावजूद अब तक तबादले निरस्त नहीं हुए और सरकार ने हटाए गए व्याख्याताओं के स्थान पर अन्य षिक्ष् ाकों की नियुक्ति भी कर दी है । व्याख्याताओं को हटाए जाने के पीछे ट्यूशन पढ़ाए जाने की शिकायत को कारण माना जा रहा है। दो व्याख्याताओं के स्थानांतरण निरस्त करने की मांग को लेकर विद्यार्थियों का विरोध बुधवार को अवकाश के दिन भी जारी रहा ।

ट्रेंडिंग वीडियो