JAISALMER NEWS- शहीदों के सम्मान में पुलिस की ओर से बनाया जाएगा ऐसा उद्यान

By: jitendra changani

Published: 14 Apr 2018, 10:40 PM IST

Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan patrika

1/2

सम समिति के पास विकसित होगा शहीद उद्यान

- यहां शहीद पुलिस अधिकारी जगन्नाथ शर्मा की मूर्ति लगेगी
जैसलमेर. शहर स्थित पंचायत समिति सम कार्यालय के पास चौराहा जहां अब तक बसें व अन्य वाहन खड़े रहते थे, को जिला पुलिस ने गोद लिया है। अब यहां शहीद उद्यान विकसित किया जाएगा तथा जवाहर चिकित्सालय के बाहर डाकुओं से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए पुलिस अधिकारी जगन्नाथ शर्मा की प्रतिमा को स्थापित किया जाएगा। जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव की पहल पर करवाए जा रहे इस कार्य के लिए चबूतरा निर्माण हो चुका है। यादव ने शुक्रवार को प्रस्तावित स्थल का जायजा लिया। उल्लेखनीय है कि इस बार से 16 अप्रेल को राजस्थान पुलिस दिवस मनाए जाने का निर्णय लिया गया है।
यह कार्य करवाए जाएंगे
जानकारी के अनुसार पंचायत समिति के पास चौराहा पर शहीद उद्यान का निर्माण नगरपरिषद के सहयोग से करवाया जाएगा। जहां फिलहाल मूर्ति स्थल पर तारबंदी की जाएगी तथा इसकी विधिवत स्थापना 16 अप्रेल को होगी। इसका नामकरण शहीद जगन्नाथ चौराहा करने का निर्णय भी लिया गया है। इस तरह से जैसलमेर में शहीद हो चुके तत्कालीन पुलिस उपअधीक्षक जगन्नाथ शर्मा की मूर्ति को मिलेगा उचित स्थान व सम्मान मिल सकेगा।
इसके अलावा चौराहा से सटी ऑफिसर कॉलोनी की सडक़ को किया जायेगा 100 फीट चौड़ा करवाने का निर्णय लिया गया है तथा क्वार्टरों के आगे बने फुटपाथ को हटवाया जाएगा। पुलिस अधीक्षक के साथ मौके पर उपअधीक्षक मांगीलाल राठौड़, सी आई अरविंद चारण, शहर कोतवाल देरावर सिंह के साथ अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे।
जानकारी के अनुसार 16 अप्रेल को पुलिस दिवस पर विभिन्न आयोजन होंगे। यहां पुलिस की उपलब्धियों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी तथा स्कूली बच्चों को इससे रूबरू करवाया जाएगा। पुलिस दिवस की पूर्व संध्या पर रंगारंग कार्यक्रम रखे जाएंगे। जिसमें पुलिस कर्मियों के परिजनों को आमंत्रित किया जाएगा।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned