JAISALMER NEWS- सफलता पाने के ऐसे होते है उपाय, इस तरह का है जीवन का खेल

सद्भाव से खेलने वाला खिलाड़ी पाता है मंजिल

By: jitendra changani

Published: 26 Mar 2018, 10:42 PM IST

जैसलमेर . नेहरू युवा केन्द्र जैसलमेर की ओर से राजीव गांधी यूथ क्लब चांधन के सहयोग से चल रही खेलकूद प्रतियोगिता के तीसरे दिन उत्साह दिखा। इस दौरान कबड्डी व वॉलीबॉल के रोचक मुकाबले हुए। क्लब सचिव सखी मोहम्मद ने बताया कि खेल का शुभारंभ पूर्व उपप्रधान लखसिंह भाटी ने किया। वरिष्ठ खिलाड़ी और राउप्रावि सोजिया की ढाणी प्रधानाध्यापक जालम खांन ने कहा कि अनुशासन और आपसी सद्भाव से खेलने वाले खिलाड़ी मंजिल हासिल करता है। तीसरे दिन कबड्डी के पहले मैच में झाबरा ने जांवध को हराया। वॉलीबॉल में सोजिया की ढाणी स्टार ब्रदर्स ने एलआरएस को हराया। दूसरे मैच में सोजिया की ढाणी स्टार ब्रदर्स ने शिवाजी क्लब चांधन को हरा कर फाइनल में स्थान बनाया। स्कॉररिंग, कॉमेंट्री व व्यवस्थाओं का जिम्मा लक्ष्मणसिंह, सवाईसिंह मांगलिया, पदम चौधरी, राजेन्द्र चौधरी, सुरेश सोनी, मोहम्मद सदीक, ओम सोनी, सद्दाम हुसैन आदि ने निभाया।

 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर सौंपी जिम्मेदारियां
बडोड़ा गांव . सीमाजन कल्याण समिति के स्थापन्ना दिवस पर बडोडागांव शक्ति केंद्र पर कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। समिति के शक्ति केंद्र प्रमुख अनोपसिंह ने बताया कि गांव के श्रीकृष्ण मन्दिर प्रांगण हुई बैठक में जैसलमेर तहसील के युवा आयाम प्रमुख रावल सिंह, शक्ति केंद्र सहप्रमुख पुष्पेंद्रसिंह, संपर्क आयाम प्रमुख भैरुसिंह, श्रद्धा जागरण आयाम प्रमुख रमेश कुमार लीलावत, युवा आयाम प्रमुख देवीसिंह, महेंद्रसिंह, लोकेंद्रसिंह आदि उपस्थित रहे। बैठक में आने वाली पूर्णिमा को गांव मे एक सत्संग का निर्णय लिया। इसकी जिम्मेदारी श्रद्धा आयाम प्रमुख रमेश कुमार को दी गयी। रक्षा बंधन पर बडोड़ागांव शक्ति केंद्र से 2 टोलियां सीमा प्रहरियों के रक्षा सूत्र बांधेगी। इसके अलावा शक्ति केंद्र के गांवों में खेल प्रतियोगिता सहित अन्य गतिविधियों को लेकर जिम्मेदारियां दी गई। शक्ति केंद्र प्रमुख अनोपसिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं की हर माह बैठक होगी। इसमें शक्ति केंद्र के अन्य गांवों के कार्यकर्ताओं को भी बुलाया जाएगा।

शिविर में 230 जनों को दी आयुर्वेदिक दवाई
जैसलमेर . राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान जयपुर की ओर से छह दिवसीय नि:शुल्क आयुर्वेद चल चिकित्सा शिविर के अंतिम दिन जैसलमेर तहसील के सोढ़ाकोर गांव में शिविर आयोजित हुआ। इसमें करीब 230 लोगों का उपचार आयुर्वेदिक दवाइयां वितरित की गई। शिविर में डॉ. उमा शंकर, डॉ. अशोक पंवार, डॉ. बसंत शर्मा, फर्मासिस्ट राजेन्द्र शर्मा, राजकुमार चतुर्वेदी ने सेवाएं दी।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned