scriptSufficient storage of drinking water is needed in view of the canalisa | नहरबंदी को देखते हुए पीने के पानी के पर्याप्त मात्रा में संग्रहण जरूरत | Patrika News

नहरबंदी को देखते हुए पीने के पानी के पर्याप्त मात्रा में संग्रहण जरूरत

-उपखण्ड अधिकारी ने ली साप्ताहिक समीक्षा बैठक

जैसलमेर

Published: March 14, 2022 07:08:34 pm

जैसलमेर. उपखण्ड अधिकारी दौलतराम चौधरी ने जलदाय एवं नहर विभाग के अभियंताओं को निर्देश दिए कि वे आगामी नहरबंदी को ध्यान में रखते हुए जलदाय विभाग के जितने भी पानी के भण्डारण के स्टोरेज है उनको समय रहते भरवाने की कार्यवाही करावें। वहीं नहर में पॉडिंग में भी पर्याप्त मात्रा में पानी स्टोरेज रखे ताकि नहरबंदी के दौरान लोगों को पीने का पानी पर्याप्त मात्रा में मिले। उपखण्ड अधिकारी चौधरी ने सोमवार को जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक विभागीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों के साथ विभागीय गतिविधियों की चर्चा करते हुए यह निर्देश दिए। बैठक में सहायक निदेशक लोक सेवाएं सांवरमल रेगर, अधीक्षण अभियंता विद्युत जेआर चौधरी, अधिशाषी अभियंता जलदाय छतराराम, पीडब्ल्यूडी केशाराम पंवार, संयुक्त निदेशक पशुपालन डॉ. असलम अली, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आरपी गर्ग, डॉ. जेआर पंवार, अधीक्षण अभियंता इगंानप हरित लाल मीना उपस्थित थे। उपखण्ड अधिकारी ने बैठक में चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को कहा कि वे राजश्री एवं जननी सुरक्षा योजना में भुगतान की कार्यवाही तत्परता से करवाकर गैप को कम करावें। उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में वंचित लोगों का संबंधित विभागों का सहयोग लेकर पंजीयन की कार्यवाही करावें। उन्होंने नि:शक्तजन द्वारा नि:शक्तजन प्रमाण पत्र के लिए पंजीयन किया गया हैए ऐसे सभी लोगों को मोबाइल से मैसेज करवाकर उनके प्रमाण पत्र के लिए कार्यवाही कराने को कहा।
लक्ष्यों की शत-प्रतिशत उपलब्धि अर्जित कराएं
उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वित्तीय वर्ष की समाप्ति को देखते हुए उन्हें आवंटित विभागीय लक्ष्यों की पूर्ति शत-प्रतिशत मार्च माह के अंतिम सप्ताह से पूर्व कराने की कार्यवाही करें। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को जिले में पेयजल आपूर्ति सुचारु बनाए रखने के साथ ही खराब नलकूपों को कम से कम समय में दुरुस्त कराने के निर्देश दिए।
योजनाओं से पात्र लोगों को करे लाभान्वित
उन्होंने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने विभाग की योजनाओं का प्रभावी ढंग से संचालन कर पात्र लोगों को योजनाओं से लाभान्वित करावे एवं उन्हें राहत दे। उन्होंने सम्पर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों को निर्धारित समय सीमा में निस्तारण करने की विशेष हिदायत दी एवं कहा कि इस पोर्टल से लोगों को राहत मिलनी चाहिएए उसी भाव से अधिकारी कार्य करे। बैठक में विभागीय अधिकारियों ने अपनी विभागीय गतिविधियों पर प्रकाश डाला।
नहरबंदी को देखते हुए पीने के पानी के पर्याप्त मात्रा में संग्रहण जरूरत
नहरबंदी को देखते हुए पीने के पानी के पर्याप्त मात्रा में संग्रहण जरूरत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.