गरीबों के लिए भामाशाह आए आगे, संदिग्ध को आईसोलेशन वार्ड में किया भर्ती

कोरोना वायरस को लेकर बाजार सूने
- पुलिस कर रही है जांच व समझाइश

पोकरण. कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देशभर में किए गए लॉक डाउन के बाद पोकरण की सड़कें सूनी पड़ी है। जिससे सन्नाटा पसरा नजर आ रहा है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बाद देशभर में लॉक डाउन किया गया है। जिसका असर पोकरण में भी नजर आ रहा है। मेडिकल, किराणा, सब्जी व दूध के अलावा सभी दुकानें बंद पड़ी है। जिससे मुख्य मार्गों पर सन्नाटा पसरा नजर आ रहा है। लोग भी आवश्यक होने पर ही घरों से निकल रहे है। जिससे चहल पहल देखने को नहीं मिल रही है। बिना काम घरों से निकलने पर पुलिस भी समझाइश करती नजर आ रही है।
वाहन कर रही है जब्त
पोकरण में कई लोग बिना वजह घरों से निकलकर चक्कर लगा रहे है। जिस पर पुलिस की ओर से उन्हें पकड़कर समझाइश की जा रही है। नहीं मानने पर उनके वाहन जब्त किए जा रहे है। गुरुवार को पुलिस की ओर से एक दर्जन वाहनों को जब्त किया गया। इसके अलावा लोगों को बिना काम घरों से नहीं निकलने, बार-बार साबुन से हाथ धोने, मुंह पर मास्क लगाने, सैनेटाइजर से हाथ धोने और घरों में ही रुककर भीड़ भाड़ भरे क्षेत्रों में नहीं जाने के लिए पाबंद किया जा रहा है।
प्रशासन व पुलिस के अधिकारी करते रहे गश्त
कस्बे में गुरुवार को भी उपखंड अधिकारी अजय अमरावत, पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा, तहसीलदार राजेश विश्रोई, थानाधिकारी सुरेन्द्रकुमार, नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया, सहायक राजस्व निरीक्षक रामस्वरूप गुचिया की ओर से भ्रमण किया गया। उन्होंने लोगों से अनावश्यक बाहर नहीं निकलकर घरों में रुकने और संक्रमण से बचाव करने का आह्वान किया।
मदद को उठने लगे हाथ
लॉक डाउन के दौरान दिहाड़ी मजदूरों के अलावा गरीब व बेसहारा लोगों के लिए हाथ उठने लगे है। कस्बे के भामाशाह जुगल गांधी, कपिल गांधी, दीपक राठी की ओर से नगरपालिका के तत्वावधान में गरीबों व मजदूरों को भोजन के पैकेट वितरित किए गए। उन्होंने बुधवार रात व गुरुवार को सुबह कस्बे के शिवपुरा, फलसूण्ड रोड, जैसलमेर रोड सहित अन्य जगहों पर बैठे गरीबों, बेसहारा व मजदूर वर्ग के लोगों को राशन सामग्री का वितरण किया। इसी प्रकार पोकरण को-ऑपरेटिव सोसायटी के अध्यक्ष जितेन्द्रदयाल बोहरा की ओर से खींवजपुरा में स्थित सामुदायिक भवन में गरीबों के लिए राशन सामग्री वितरित की गई।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned