scriptसरकार की योजनाओं का लें लाभ, शिविरों में करवाएं कार्य : विश्रोई | Take advantage of government schemes, get work done in camps: Vishroi | Patrika News

सरकार की योजनाओं का लें लाभ, शिविरों में करवाएं कार्य : विश्रोई

locationजैसलमेरPublished: Nov 12, 2021 12:32:10 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– जिला प्रभारी मंत्री ने किया शिविरों का निरीक्षण, किया निर्देशित

सरकार की योजनाओं का लें लाभ, शिविरों में करवाएं कार्य : विश्रोई

सरकार की योजनाओं का लें लाभ, शिविरों में करवाएं कार्य : विश्रोई


पोकरण. राजस्थान सरकार के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री व जिला प्रभारी मंत्री सुखराम विश्रोई ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों को इन शिविरों में उपस्थित होकर लंबित समस्याओं का निस्तारण करवाने, सरकार की योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर आवेदन करने व लाभ उठाने का आह्वान किया। मंत्री विश्रोई ने गुरुवार को ग्राम पंचायत राजगढ़ व मेकूबा में आयोजित प्रशासन गांवों के संग शिविरों का निरीक्षण कर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार की मनसा है कि ग्रामीणों के लंबित कार्य शिविरों में पूर्ण हो तथा उन्हें राहत मिले, इसके लिए शिविरों का आयोजन कर अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। उन्होंने अधिकारियों को शिविरों के दौरान ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी देने और उन्हें पात्र को लाभ दिलाने के लिए निर्देशित किया। शिविर में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण, शिविर प्रभारी व उपखंड अधिकारी राजेशकुमार विश्रोई, तहसीलदार बंटी राजपूत पोकरण, शंकरलाल गुर्जर भणियाणा, विकास अधिकारी गौतम चौधरी, समाजसेवी रणवीरसिंह गोदारा, सरपंच गौरी मेकूबा, यशपालसिंह राजगढ़, रघुवीरसिंह ओला, इलियासखां सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।
काउंटर पर जाकर ली जानकारी
प्रभारी मंत्री विश्रोई ने शिविर के दौरान 22 विभागों की ओर से लगाए गए काउंटरों पर जाकर किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए। मेकूबा में शिविर के दौरान विद्यालय की होनहार छात्रा गीता पुत्री पुरखाराम को नकद राशि भेंट की गई। महिला एवं बाल विकास विभाग की महिला पर्यवेक्षक स्नेहलता शर्मा ने विभाग की योजनाओं की जानकारी ली तथा मंत्री के हाथों से केक कटवाकर मुंह मीठा करवाया। मंत्री ने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का आह्वान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो