scriptसरकारी योजनाओं का लें लाभ, समस्याओं का करेंगे निस्तारण : मंत्री | Take advantage of government schemes, problems will be solved: Ministe | Patrika News

सरकारी योजनाओं का लें लाभ, समस्याओं का करेंगे निस्तारण : मंत्री

locationजैसलमेरPublished: Jan 18, 2022 08:10:33 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– लोगों से मुलाकात कर की जनसुनवाई

सरकारी योजनाओं का लें लाभ, समस्याओं का करेंगे निस्तारण : मंत्री

सरकारी योजनाओं का लें लाभ, समस्याओं का करेंगे निस्तारण : मंत्री

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार आमजन के हित में कई योजनाएं संचालित कर रही है। जिससे आमजन को प्रत्यक्ष लाभ मिल रहा है। मंत्री शाले मोहम्मद ने सोमवार को क्षेत्र के नई जावंध गांव व पोकरण में स्थित अपने निवास पर जनसुनवाई के दौरान कहा कि तीन वर्षों में चुनाव की आचार संहिता, कोरोना संक्रमण काल, लॉकडाउन में समय व्यतीत होने के बाद भी कांग्रेस सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में से 70 प्रतिशत से अधिक वादे पूरे कर लिए है। शेष वादों को दो वर्षों में पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र के अलावा भी कई ऐसे कार्य करवाए जा रहे है, जिससे आमजन को लाभ मिल रहा है। उन्होंने इन योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर आमजन को लाभ लेने की बात कही। साथ ही कार्यकर्ताओं को योजनाओं का प्रचार प्रसार करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मनसा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को योजना का लाभ मिले और उसकी समस्या का निस्तारण हो। इसके लिए सभी अधिकारियों व कार्मिकों को पाबंद किया गया है। साथ ही त्रि-स्तरीय जनसुनवाई की व्यवस्था की गई है। जिसके अंतर्गत ग्राम पंचायत, ब्लॉक व जिला स्तर पर जनसुनवाई की जा रही है तथा निर्धारित समय सीमा के बाद उनकी समीक्षा की जा रही है, ताकि अधिकारियों व कार्मिकों की जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई की जा सके।
लोगों ने सुनाए अभाव अभियोग
क्षेत्र के नई जावंध गांव व पोकरण स्थित अपने निवास पर जनसुनवाई के दौरान क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचे। क्षेत्र के लोगों ने पानी, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा, सड़क आदि समस्याओं को लेकर मंत्री शाले मोहम्मद को ज्ञापन सुपुर्द किए। जिस पर मंत्री ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब्दुला फकीर, पार्षद नारायणलाल रंगा, आईदान पंवार, मांगीलाल गहलोत, सुरेन्द्रसिंह एकां, फिरोजखां मेहर, हबीबखां बरियाड़ा, महेश पुरोहित सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो