अध्यापक सीधी भर्ती 2018: चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 6 को

- अध्यापक सीधी भर्ती 2018

By: Deepak Vyas

Published: 05 Feb 2021, 02:38 PM IST

जैसलमेर। जिले में राजस्थान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती-2018 प्रथम एवं द्वितीय स्तर अन्तर्गत प्रतीक्षा सूची-2 में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग का कार्यक्रम 6 फरवरी को प्रात: 10.30 बजे से अटल सेवा केन्द्र जिला परिषद् जैसलमेर में निर्धारित किया गया है।
जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) प्रारम्भिक ने बताया कि काउंसलिंग का पंजीयन का समय प्रात: 8 बजे से 10 बजे तक रहेगा। इसके बाद काउंसलिग आरंभ हो जाएगी। इसके अन्तर्गत अध्यापक लेवल-1 के अभ्यर्थियों के लिए काउंसलिंग वरीयता सूची अनुसार 1 से 75 तक काउंसलिंग कार्यक्रम निर्धारित है।
अध्यापक लेवल-2 अंग्रेजी विषय के अभ्यर्थियों के लिए काउंसलिंग वरीयता सूची के अनुसार 1 से 16, हिन्दी विषय के अभ्यर्थियों के लिए काउंसलिंग वरीयता सूची के अनुसार 1 से 12, गणित-विज्ञान विषय के अभ्यर्थियों के लिए काउंसलिंग वरीयता सूची 1 से 2 तक निर्धारित रहेगी। इसी प्रकार अध्यापक लेवल-2 के अन्तर्गत सामाजिक अध्ययन विषय के अभ्यर्थियों के लिए काउंसलिंग वरीयता सूची के अनुसार 1 से 17 तक तथा संस्कृत विषय के अभ्यर्थियों के लिए काउंसलिंग वरीयता सूची के अनुसार 1 से 2 तक काउंसलिंग कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अभ्यर्थी को काउंसलिंग में अपना फोटोयुक्त पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ में लाना होगा। इसके साथ अभ्यर्थी को अपनी कैटेगरी का प्रमाण पत्र आवश्यक रूप से साथ लाना होगा। इसी क्रम में निर्धारित समय तक पंजीयन नहीं करवाने पर काउन्सलिंग में वरीयता का लाभ नहीं दिया जाएगा। यह भी स्पष्ट किया गया कि इस दौरान कोविड-19 के लिए सोशल डिस्टेसिंग गाइडलाइन की पूर्ण पालना की जाएगी।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned