JAISALMER NEWS- शिक्षकों को हाई टैम्परेचर में मिला ऐसा टारगेट की छूट गए...

By: jitendra changani

Published: 14 Apr 2018, 08:55 PM IST

Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan patrika

1/2

प्रवेशोत्सव को लेकर बैठक

जैसलमेर . नए सत्र के आगाज के साथ ही प्रवेशोत्सव में सरकारी शिक्षकों को हाई टेम्परेचर में पूरे करने में शिक्षकों को पसीना बहाना पड़ेगा। जिले के शिक्षकों को प्रवेशोत्सव को लेकर इस बार भी अधिकतम बच्चों को प्रवेश दिलाने के लिए बड़ा टारगेट दिया गया है। जिसे पूरा करने के लिए शिक्षाधिकारियों ने नोडल अधिकारियों को लक्ष्य के बारें में समझाते हुए अपने-अपने क्षेत्र के शिक्षकों की क्लास लेने के निर्देश दिए है।

प्रवेशोत्सव को लेकर बैठक

जैसलमेर . राजकीय विद्यालयों में प्रवेशोत्सव को लेकर समस्त माध्यमिक, उच्च माध्यमिक विद्यालयों के नोडल व उपनोडल संस्थाप्रधानों की बैठक शुक्रवार को अमर शहीद सागरमल गोपा राउमावि मे हुई। मन्नाराम मीणा जिशिअमा. की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिले के 28 नोडल तथा उपनोडल संस्था प्रधानों ने भाग लिया। प्रवेशोत्सव कार्यक्रम दो चरणों में होगा। पहला चरण 26 अप्रेल से 9 मई तथा दूसरा चरण- 19 जून से 30 जून तक होगा।
अति. जिला शिक्षा अधिकारी मा. कमल किशोर व्यास ने बताया कि अधिक से अधिक विद्यार्थियों को सरकारी विद्यालयों से जोड़ें। इस दौरान सभी सरकारी योजनाओं के बारे में अवगत करावें। इसके लिए विद्यालय के शिक्षकों, आगंनबाड़ी कार्यकर्ताओं व स्वयं घर-घर जाकर संपर्क करें। 30 अप्रेल को विद्यालय में पीटीए तथा एसएमसी, एसडीएमसी की बैठकें होगी।

 

परशुराम चौक पर दिखेगा दीपोत्सव का नजारा

परशुराम जन्मोत्सव को लेकर उत्साह व उमंग का माहौल
जैसलमेर . स्वर्णनगरी में ब्राह्मण महासभा के तत्वावधान में पांच दिवसीय परशुराम जन्मोत्सव का आगाज दीपमाला के साथ होगा। परशुराम चौक में होने वाले कार्यक्रम को लेकर ब्राह्मण समाज के युवाओं में उत्साह है। समारोह के मीडिया प्रभारी मनीष व्यास ने बताया कि समाज के युवाओं ने बैठक कर जयंती समारोह के आगाज पर 18 अप्रेल को होने वाली दीपमाला की रूपरेखा तैयार की तथा कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां बांटी। इस दौरान महिलाओं की ओर से आकर्षक रंगोलियां बनाई जाएगी। युवाओं ने 22 अप्रेल को होने वाली शोभायात्रा को भी भव्य रूप देने का निर्णय लिया। इस अवसर पर घनश्याम चूरा, संजय चूरा, महेश चूरा, कमलेष छंगाणी, संजय वासु, मनीष वासु, प्रेम बिस्सा, मनीष वासु, गिरिराज वासु, संजय जोशी, काजू छंगाणी, अरूण वासु, राजेन्द्र बिस्सा, विक्रम चूरा, हरीश वासु, मुकेश वासु, दिलीप चूरा, गोपाल पुरोहित, जयंत चूरा, निखिल छंगाणी, महेन्द्र जोशी, चेतन चूरा, कौशल छंगाणी, नवीन बिस्सा, महेन्द्र छंगाणी, जितेन्द्र थानवी, सुभम जोशी, प्रवीण छंगाणी, मुकेश वासु, पंकज छंगाणी, संजय वासु, आसुतोश ओझा, अक्षय ओझा, अमित ओझा, अनुरोग ओझा, रोहित ओझा सहित कई युवा मौजूद रहे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned