scriptमंत्री ने किया ट्वीट तो दूतावास ने मंगवाए दस्तावेज,जल्द तीर्थाराम की होगी वतन वापसी | Teertharam will return to India from Saudi arabia after minister tweet | Patrika News

मंत्री ने किया ट्वीट तो दूतावास ने मंगवाए दस्तावेज,जल्द तीर्थाराम की होगी वतन वापसी

locationजैसलमेरPublished: Jul 26, 2019 07:28:01 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

पोकरण. ग्राम पंचायत चौक के रामपुरा निवासी तीर्थाराम की पीड़ा व परिवारजनों की व्यथा को राजस्थान पत्रिका की ओर से दी गई आवाज रंग ला रही है। यह आवाज अब सऊदी के दूतावास तक पहुंच चुकी है। उसे वापिस भारत लाने के प्रयास भी तेज हो चुके हैं।

jaisalmer news

मंत्री ने किया ट्वीट तो दूतावास ने मंगवाए दस्तावेज,जल्द तीर्थाराम की होगी वतन वापसी

जैसलमेर/पोकरण. ग्राम पंचायत चौक के रामपुरा निवासी तीर्थाराम की पीड़ा व परिवारजनों की व्यथा को राजस्थान पत्रिका की ओर से दी गई आवाज रंग ला रही है। यह आवाज अब सऊदी के दूतावास तक पहुंच चुकी है। उसे वापिस भारत लाने के प्रयास भी तेज हो चुके हैं। गौरतलब है कि रामपुरा निवासी तीर्थाराम पुत्र हजारीराम गत जनवरी माह में सऊदी अरब गया था। यहां तीन माह तक सब कुछ ठीक चलता रहा। इसके बाद उसके नियोक्ता की ओर से उसे मानदेय का भुगतान बंद कर दिया गया और भोजन भी नहीं दिया जा रहा है। देर रात तक काम करवाने और प्रताडि़त जाने पर उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया। उसके चचेरे भाई तनसुख की ओर से विदेश मंत्री को एक ज्ञापन भेजकर उसे वापिस बुलाने की मांग की गई।
परिजनों की व्यथा की पत्रिका बना आवाज
सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर पत्रिका ने उसके परिवारजनों से बातचीत की। परिवारजनों से सवाल करते ही उनके आंसू फूट पड़े। विशेष रूप से तीर्थाराम की मां अगरोदेवी ने अपनी व्यथा सुनाई और अपने बेटे को प्रताडि़त होता देख, उसने उसे वापिस बुलाने की गुहार की। जिस पर पत्रिका ने गुरुवार को सबसे पहले प्रमुखता से मुद्दा उठाते हुए समाचार प्रकाशित किया। समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार व पत्रिका टीवी की आवाज के बाद राज्य सरकार स्तर से तीर्थाराम को वापिस बुलाने के लिए प्रयास तेज हो गए है।
मंत्री ने किया ट्वीट, दूतावास ने मांगे दस्तावेज
पत्रिका की खबर को देखकर पोकरण विधायक अल्पसंख्यक मामलात विभाग मंत्री सालेह मोहम्मद ने अपने करीबी कांग्रेस नेता आरब खां मेहर सनावड़ा को रामपुरा भेजा। वर्तमान में मंत्री के विधानसभा में व्यस्त होने पर उन्होंने आरब खां के माध्यम से परिजनों से दूरभाष पर वार्ता की और पीड़ा सुनी। उन्होंने सभी दस्तावेज अपने पास मंगवा लिए। मंत्री की ओर से ट्वीटर पर पोस्ट डालकर विदेश मंत्री से इस मामले को गंभीरता से लेने और तीर्थाराम को वापिस बुलाने की मांग की। जिस पर सऊदी अरब के भारतीय दूतावास की ओर से मंत्री के ट्वीट का रीट्वीट करते हुए सभी दस्तावेज अतिशीघ्र भिजवाने व हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया।
https://twitter.com/SalehMohammad_/status/1154385395217387520

जल्द लौटेगा तीर्थाराम
पत्रिका की खबर के बाद उन्हें तीर्थाराम के सऊदी अरब में परेशान होने की जानकारी मिली। जिसके बाद ट्वीट कर दूतावास में संपर्क किया गया। दूतावास की मांग पर तीर्थाराम के सभी दस्तावेज भिजवाए गए है। तीर्थाराम जल्द भारत लौटे, इसके लिए गंभीरता से प्रयास किए जा रहे हैं।
सालेह मोहम्मद, मंत्री अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग व विधायक, पोकरण।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो