scriptचांधन में तापमापी पारा – 0.2 व जैसलमेर में 6.8 डिग्री रहा तापमान | Temperature meter in Chandhan - 0.2 and 6.8 degrees in Jaisalmer | Patrika News

चांधन में तापमापी पारा – 0.2 व जैसलमेर में 6.8 डिग्री रहा तापमान

locationजैसलमेरPublished: Dec 21, 2020 07:20:20 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-सर्द हवाओं से बेहाल जैसाण के बाशिंदे

चांधन में तापमापी पारा - 0.2 व जैसलमेर में 6.8 डिग्री रहा तापमान

चांधन में तापमापी पारा – 0.2 व जैसलमेर में 6.8 डिग्री रहा तापमान

जैसलमेर. जाड़े की सर्द हवाओं ने जिले के बाशिंदों को जकड़ रखा है। गत एक सप्ताह से चल रहे शीतलहर के दौर का असर शनिवार को भी बना रहा। ग्रामीण क्षेत्रों में भी सर्द मौसम के कारण लोगों का यही हाल रहा। जैसलमेर में मौसम में आए बदलाव के कारण लोगों की दिनचर्या में काफी बदलाव देखने को मिला। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को स्वर्णनगरी में जहां न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री रहा, वहीं काजरी के अनुसार चांधन में न्यूनतम तापमान -0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि दिन में धूप खिलने से लोगों को राहत मिली, लेकिन सर्द हवाओं का असर बरकरार रहा। सर्दी के बढऩे से ग्रामीण क्षेत्रों व कृषि फार्मों पर बसे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
सर्दी का दौर जारी
पोकरण. क्षेत्र में चल रहा सर्दी व शीतलहर का दौर शनिवार को भी जारी रहा। सुबह से तेज सर्द हवाएं चल रही थी। जिससे लोगों की दिनचर्या देरी से शुरू हुई और बाजारों में चहल पहल नौ बजे बाद नजर आई। दिन चढऩे के साथ सूर्य की किरणें तेज होने लगी। दोपहर के समय तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई, लेकिन सर्द हवाओं का दौर दिनभर जारी रहा। शाम ढलने के साथ तापमान में पुन: गिरावट हुई और सर्दी का असर बढ़ गया। जिससे लोगों ने घरों की तरफ जल्दी प्रस्थान किया।

ट्रेंडिंग वीडियो