scriptJAISALMER NEWS- बैंक प्रबंधक को इस फर्जीवाड़े की मिली ऐसी सजा कि उड़ गए… | The bank manager got the punishment of this forgery | Patrika News

JAISALMER NEWS- बैंक प्रबंधक को इस फर्जीवाड़े की मिली ऐसी सजा कि उड़ गए…

locationजैसलमेरPublished: Jan 06, 2018 08:09:05 pm

Submitted by:

jitendra changani

कूटरचित दस्तावेज से केसीसी बनाने के आरोप में बैंक अधिकारी को जेल

Jaisalmer patrika

patrika news

जैसलमेर. स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया मोहनगढ़ शाखा में कूटरचित दस्तावेज से किसान के्रडिट कार्ड बनाने के आरोप में शुक्रवार को पुलिस ने एसबीआई जैसलमेर के सहायक मैनेजर देवीसिंह चौहान को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। यहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। मोहनगढ़ थानाधिकारी महेन्द्रसिंह खींची के अनुसार 2016 में एसबीबीजे के तत्कालिन मैनेजर योगेश कुमार ने रिपोर्ट पेश की थी कि शाखा के पूर्व मैनेजर बांके बिहारी गुप्ता तथा सहायक मैनेजर देवीसिंह ने कूटरचित दस्तावेज से किसान के्रडिट कार्ड बना राशि उठा ली। मामले की जांच के बाद उपनिरीक्षक शंकरलाल ने देवीसिंह निवासी गडेरी (जोधपुर) को गिरफ्तार कर 3 जनवरी को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे पुलिस अभिरक्षा में भेजा गया। अवधि समाप्त होने पर शुक्रवार को दोबारा न्यायालय में पेश करने पर उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।
धोखाधड़ी का मामला दर्ज
पोकरण के सांकड़ा थानाक्षेत्र के खेलाना गांव में आठ माह पूर्व दो व्यक्तियों को गुमराह कर उनके साथ धोखाधड़ी व अमानत में खयानत करने के आरोप में शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया। थानाधिकारी खेताराम सियोल के अनुसार खेलाना निवासी रजा मोहम्मद व निजामदीन ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि खेलाना निवासी छोटूखां, भाईखां, पप्पुखां वगैरह ने अप्रेल 2017 में उनसे जीरा खरीदा तथा उन्होंने जीरे की कीमत के आधे रुपए दे दिए तथा आधे रुपए करीब नौ लाख रुपए कुछ दिन बाद देने का कहा। जिसकी प्रतापपुरा निवासी नारायणसिंह राजपुरोहित ने जमानत दी। कई दिन निकल जाने के बाद बार-बार जीरे की बकाया रकम मांगने के बाद भी उनकी ओर से भुगतान नहीं किया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
अवैध खनन रोकने व अतिक्रमण हटाने की मांग
स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इण्डिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार को सुपुर्द कर पोकरण में हो रहे अवैध खनन व अतिक्रमण को रोकने की मांग की है। एसएफआई के जिलाध्यक्ष हरखाराम चौहान, महासचिव देव चौहान, नगर अध्यक्ष वसीम अकरम, अर्जुन कालूंधा, देव सोलंकी, भागीरथ भील, अमीनखां, सिकंदरखां, लियाकतअली, मनोहर ओड, धूड़ाराम सहित कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में बताया कि स्थानीय रामदेवसर तालाब में कुछ भू-माफियाओं की ओर से अवैध खनन किया जा रहा है। इसके अलावा तालाब के आगोर, शक्तिस्थल के पीछे, तोलाबेरा नदी, रेलवे कॉलोनी के पास भवानीपुरा के पीछे अतिक्रमण किए जा रहे है। उन्होंने रामदेवसर तालाब में अवैध खनन रोकने व अतिक्रमण हटाने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो