scriptJAISALMER NEWS- जैसलमेर के हालात देख प्रभारी सचिव ने दिए यह बड़े निर्देश | The big instructions given by the in-charge secretary in Jaisalmer's | Patrika News

JAISALMER NEWS- जैसलमेर के हालात देख प्रभारी सचिव ने दिए यह बड़े निर्देश

locationजैसलमेरPublished: Apr 25, 2018 10:00:34 pm

Submitted by:

jitendra changani

पेयजल, परिवहन व पशुधन संरक्षण के पुख्ता प्रबंध करने की जरूरत

Jaisalmer patrika

Patrika news

प्रभारी सचिव ने अभाव की स्थिति में अधिकारियों को दी हिदायत
जैसलमेर. जिले के प्रभारी सचिव एवं शासन सचिव आपदा प्रबंधन सहायता एवं नागरिक सुरक्षा हेमन्त गेरा ने अधिकारियों को हिदायत दी कि वे जिले में अभाव की स्थिति में पेयजल परिवहन एवं पशुधन संरक्षण के लिए पुख्ता प्रबंध कराएं। उन्होंने राहत प्रबंधन की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर को कहा कि वे पेयजल परिवहन मांग के अनुरुप करवा कर लोगों को समय पर पीने का पानी उपलब्ध कराएं और इस व्यवस्था की प्रभावी मॉनेटरिंग सुनिश्चित कराएं।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
शासन सचिव सहायता गेरा ने मंगलवार को कलेक्ट्रट सभागार में आपदा प्रबधन एवं सहायता के संबंध में आयोजित अधिकारियों की बैठक में यह बात कही। शासन सचिव गेरा ने बैठक के दौरान अभाव की स्थिति में जिला प्रशासन की ओर से पेयजल परिवहन एवं पशुधन संरक्षण के लिए की गई व्यवस्थाओं की विस्तार से समीक्षा की, वहीं उन्होंने खरीफ एवं रबी फसल के खराबे के दौरान प्रभावित किसानों को किए गए कृषि आदान – अनुदान राशि वितरण की भी समीक्षा की। उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से कृषि आदान-अनुदान के संबंध में डी-डुप्लीकेशन के सम्बन्ध में किए गए कार्य की भी सराहना की। शासन सचिव गेरा ने अधीक्षण अभियंता जलदाय को कहा कि वे सहायता विभाग के दिषा-निर्देषों की पालना में अभावग्रस्त गांवों व ढांणियों में टैंकरों से पेयजल परिवहन की पुख्ता व्यवस्था करावें। उन्होंने साफ कहा कि यह देखने की जररूत है किइसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाएं और साथ ही इसकी प्रभावी मॉनेटरिंग करें। उन्होंने कृषि आदान-अनुदान सहायता की चर्चा करते हुए राजस्व एवं उपनिवेषन अधिकारियों को पटवारियों से यह जानकारी ले लेने को कहा कि एक किसान दो जगह से अनुदान की सहायता राशि का लाभ नहीं लें। उन्होंने सहायता राशि वितरण से वंचित रहे किसानों को भी समय पर अनुदान राशि का भुगतान उनके खातों में कराने के लिए कहा।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

ट्रेंडिंग वीडियो