JAISALMER NEWS- बिल नहीं भरने पर सोनार किले की चमक पर छाई काली छाया

फ्लड लाइट्स का नहीं भरा बिल, नगरपरिषद व टीआरसी कार्यालयों के कनेक्शन काटे

By: jitendra changani

Published: 11 Mar 2018, 09:54 PM IST

सोनार दुर्ग की फ्लड लाइट्स के बकाया चल रहे 26 लाख
जैसलमेर . दूर से ही रात को अपनी स्वर्ण आभा से सैलानियों को आकर्षित करने वाला सोनार दुर्ग अब अपनी चमक नहीं बिखेर सकेगा। सोनार को चमक देने वाली फ्डल लाइट्स के बंद होने से यह स्थिति बनी है। जानकारी के अनुसारसोनार दुर्ग के इर्द-गिर्द लगी फ्लड लाइट्स के संबंध में लम्बे समय से बकाया करीब 26 लाख रुपए जमा नहीं करवाने पर रविवार को डिस्कॉम ने जिम्मेदार दोनों विभाग नगरपरिषद व पर्यटक स्वागत केंद्र के कनेक्शन काट दिए।
बताया जाता है कि फ्लड लाइट्स के संबंध में पिछले लम्बे अर्से से राशि बकाया चल रही थी। इस संबंध में डिस्कॉम की तरफ से पर्यटन विभाग व नगरपरिषद को कई बार नोटिस जारी किए। इसके बावजूद बकाया राशि जमा नहीं करवाने पर रविवार को कार्रवाई अमल में लाई गई। उल्लेखनीय है कि दुर्ग की लाइट्स का रखरखाव नगरपरिषद करती है, जबकि उसके विद्युत शुल्क का चुकारा पर्यटन विभाग के जिम्मे है। पूर्व में इन लाइट्स को लेकर इन दोनों महकमों के बीच भी खींचतान हो चुकी है।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

पहले दिया था समय
जानकारी के अनुसार दुर्ग के चारों तरफ लगी फ्लड लाइट्स का बकाया चलने पर डिस्कॉम ने गत दिसम्बर माह में लाइट्स का कनेक्शन काट दिया था। तब नगरपरिषद और पर्यटन विभाग ने नववर्ष और मरु महोत्सव का हवाला देते हुए फ्लड लाइट्स का कनेक्शन पुन: जुड़वाया और डिस्कॉम से कहा कि इस संबंध में बकाया का भुगतान कर दिया जाएगा। तब डिस्कॉम ने लाइट्स का विद्युत कनेक्शन पुन: बहाल कर दिया। इन दिनों उसकी तरफ से दोनों जिम्मेदार महकमों को बार-बार लिखित और मौखिक में बकाया राशि जमा करवाने के लिए कहा। निगम के अधीक्षण अभियंता सीएस मीना ने बताया कि दोनों महकमों की तरफ से गंभीरता नहीं दर्शाए जाने के चलते बकाया राशि उनके कार्यालयों में स्थानांतरित कर रविवार को उनके विद्युत संबंध विच्छेद किए गए हैं। मीना ने बताया कि चालू मार्च महीने में निगम की जो भी बकायादारी है, उसकी वसूली के लिए निरंतर अभियान चलाया जा रहा है।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned