scriptJAISALMER NEWS- वहां रात में अंधेरे में डूब जाता है कस्बा, यहां ऊजाला करने के चक्कर में हो गई जेल | The city gets drowned in the dark in the night Here is the prison | Patrika News

JAISALMER NEWS- वहां रात में अंधेरे में डूब जाता है कस्बा, यहां ऊजाला करने के चक्कर में हो गई जेल

locationजैसलमेरPublished: Jan 15, 2018 06:16:46 pm

Submitted by:

jitendra changani

ग्राम पंचायत व विद्युत निगम के बीच अटका उजाला, बिजली चोरी मामले में एक को जेल

Jaisalmer patrika

Patrika news

15 दिन से रोड लाइट्स बंद, जला हुआ तार बदलने को कोई तैयार नहीं
मोहनगढ़ . मोहनगढ़ बस स्टैेण्ड से लेकर सीएडी कॉलोनी चौराहे तक लगी रोड लाइट्स लम्बे समय से बंद हैं। ये लाइट्स कई बार बिजली बिल नहीं भरने तो कई बार लाइट्स खराब हो गई। वर्तमान में मुख्य स्वीच के पास तार जल जाने से ये लाइट्स पिछले 15 दिन से बंद हैं। यह तार ठीक करने वाला कोई नहीं है। ग्राम पंचायत विद्युत निगम के कर्मचारियों से तार ठीक करने की गुहार लगा रही है तो विद्युत निगम का कहना है कि यह उनका कार्य नहीं है। इसी को लेकर पिछले 15 दिन से मोहनगढ़ बाजार अंधेरे में है। मोहनगढ़ पुलिस थाने के बाहर बिजली के पोल पर लाइट का कनेक्षन जोड़ा गया है। इसी पोल पर ही मैन स्वीच लगा है। यहां बिजली का तार जलने से टूट गया है। सरपंच दोस्त अली संावरा का कहना है कि इसको लेकर विद्युत निगम के कर्मचारियों को कई बार कह दिया, लेकिन कोई तैयार नहीं हो रहा। वहीं विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता पुखराज मीणा का कहना है कि ये रोड लाइट ग्राम पंचायत की ओर से लगाई गई है। इसकी जिम्मेदारी ग्राम पंचायत की है।
बिजली चोरी मामले में एक को जेल भेजा
जैसलमेर . सम क्षेत्र में स्थित एक रिसोर्ट में बिजली चोरी के बाद जुर्माना राशि जमा नहीं करवाने पर उसके मालिक को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, यहां से उसे जेल भेज दिया। मूलाराम भूंकर थानाधिकारी एपीटी जैसलमेर ने बताया कि सलीम खां पुत्र हकीमखां रोजानियो की बस्ती की ओर से सितम्बर 2017 व दिसम्बर 2017 में लगातार विद्युत चोरियां की गई। इसको लेकर 2.5 लाख का जुर्माना लगाया गया। न्यायालय में पेश करने पर उसे जेल भेज दिया।
शौचालय बना दिए, नहीं मिला भुगतान
रामगढ़ नहरी क्षेत्र में स्वच्छ भारत योजना के तहत कई लोगों ने शौचालयों का निर्माण तो करवा दिया, लेकिन उन्हें अब तक इसका भुगतान नहीं मिला। ग्राम पंचायत राघवा, रायमला, तेजपाला, नेतसी, तनोट सहित अन्य गांवों में कई लोगों को शौचालयों का भुगतान नहीं मिल रहा। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों का कहना है कि उनके पास अभी बजट नहीं है। ऐसे में लोग ग्राम पंचायत व पंचायत समिति के चक्कर काट रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो