JAISALMER NEWS- खुले हौद बने पशुओं के जीवन के लिए संकट, ऐसे हो रहे हादसे का शिकार

By: jitendra changani

Published: 14 Apr 2018, 10:01 PM IST

Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan patrika

1/2

गौरतलब है कि ग्राम पंचायत ने एक परिवार के लिए शौचालय बनाने की स्वीकृति मिली। इसके बाद ग्राम पंचायत शौचालय तो बनवा दिया, लेकिन उसका टांका बीते डेढ़ वर्ष से खुला ही पड़ा है। गुरुवार देर रात यहां से गुजरते समय एक ऊंटनी गड्ढे में गिर गई। दिन निकलने पर इसकी जानकारी ग्रामीणों को मिली। इस पर उन्होंने उसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन उसे देर शाम तक भी निकाला नहीं जा सका। इसी के चलते ग्रामीणों की ओर से ऊंटनी के लिए चारा व पानी गड्ढे में ही रख दिया। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत की ओर से टांका निर्माण के नाम पर इस तरह के कई गड्ढे खोद दिए गए, लेकिन टांकों का निर्माण नहीं करवाया गया। ऐसे में इन खुले गड्ढों से हर समय हादसे की आशंका रहती है।

जैसलमेर. सरहदी जैसलमेर में खुले हौद और नाले पशुओं के जीवन के लिए संकट बन गए है। यहां खुले नालों और हौद में आए दिन पशुओं के गिरने से घायल हो ने का सिलसिला जारी रहने के बाद भी यहां सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त नहीं किए जा रहे। जिससे पशुओं के जीवन को लेकर पशुपालकों की चिंता बढ़ गई है।

 

डेढ़ वर्ष पहले शौचालय के लिए बनाया गड्ढा, अब ऊंटनी गिरी!
पोकरण . ग्राम पंचायत माड़वा के देवलपुरा गांव में करीब डेढ़ साल पहले ग्राम पंचायत की ओर से शौचालय के लिए बनाए गड्ढे में गुरुवार रात एक ऊंटनी गिर गई। उसे शुक्रवार रात तक भी बाहर नहीं निकाला जा सका। ऐसे में ग्रामीणों ने उसके लिए वहीं चारे व पानी की व्यवस्था की।

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned