scriptजैसलमेर के किन्नरों ने भी बढ़ाए मदद के हाथ | The eunuchs of Jaisalmer also extended help | Patrika News

जैसलमेर के किन्नरों ने भी बढ़ाए मदद के हाथ

locationजैसलमेरPublished: Apr 03, 2020 08:33:00 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-पत्रिका की मुहिम : नहीं रुके यह मदद का सिलसिला-21 हजार रुपए आर्थिक सहायता राशि प्रदान की

जैसलमेर के किन्नरों ने भी बढ़ाए मदद के हाथ

जैसलमेर के किन्नरों ने भी बढ़ाए मदद के हाथ

जैसलमेर. मानवीय संवेदनाओं का उदाहरण पेश करते हुए जैसलमेर के किन्नर भी पीछे नहीं हैं। शुक्रवार को जैसलमेर के गफूर भट्टा निवासी किन्नर सुमन बाई, व्हीस्की बाई एवं गंगा बाई ने 21 हजार रुपए की आर्थिक सहायता का चेक जिला कलक्टर नमित मेहता को सौंपा और कहा कि आपदा की इस घड़ी में जैसलमेर के किन्नर हरसंभव सहयोग के लिए कृत संकल्पित हैं।
जरूरतमंदों को भोजन सामग्री का वितरण कार्य जोरों पर
जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर लॉक डाउन की स्थितियों को देखते हुए जरूरतमंदों, गरीबों और वंचितों के जीवन निर्वाह के लिए विभिन्न क्षेत्रों में सरकारी मशीनरी तथा भामाशाहों की ओर से भोजन सामग्री का वितरण किए जाने का दौर बना हुआ है। इसके अलावा जैसलमेर के होटल मेरियट के जनरल मैनेजर दत्त थोटा की ओर से जरूरतमंदों की सहायतार्थ सूखी भोजन सामग्री के 100 पैकेट्स शुक्रवार को जिला कलक्टर को सौंपें। जिले में फकीर परिवार की ओर से जरूरतमंदों के लिए व्यापक स्तर पर मदद को आगे आया हुआ है। तीसरे दिन प्रधान अमरदीन फकीर व पूर्व सभापति अशोक के नेतृत्व में तीसरे दिन ग्रामीण इलाकों में राहत सामग्री का वितरण किया। खाद्य सामग्री में 5 किलो आटा, सरसों, तेल, मिर्ची एवं भोजन के लिए आवश्यक अन्य सामग्री बांट कर गरीब लोगों को भूखा सोने से बचा रहे है। इन पैकेट्स को प्रधान अमरदीन एवं उनके सहयोगियों की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में वितरित किया जाएगा। प्रधान अमरदीन फकीर, समाजसेवी विकास व्यास एवं खट्टन खान, मौसम खान सहयोग कर रहे है।
ग्राम्यांचलों में भोजन सामग्री का हो रहा वितरण
जिले की नेड़ान ग्राम पंचायत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को बाहर से आए मजदूरों को खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। ग्राम पंचायत बासनपीर जूनी में जरूरतमंदों को सामग्री का वितरण शुक्रवार को किया गया। विकास अधिकारी हीरालाल कलबी ने बताया कि ग्राम पंचायत में 25 पैकेट, सुभाषनगर में 15 किट राशन सामग्री भामाशाहों की मदद से बाहरी मजदूरों को वितरित की गई।
यहां भी आर्थिक सहयोग का सिलसिला जारी
जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के मद्देनजऱ जारी एहतियाती उपायों तथा लॉक डाउन के तहत जरूरतमन्दों को राहत के लिए संचालित विभिन्न गतिविधियों में सहयोग के लिए हर वर्ग और हर क्षेत्र के दानदाता पूरी उदारता के साथ आगे आ रहे हैं। शुक्रवार को बलवीरसिंह पूनिया ने अपनी ओर से 2 लाख 1 हजार रुपए का चैक जिला कलक्टर नमित मेहता को भेंट किया। डॉ. गोमती धनदे की ओर से 51 हजार रुपए धनराशि का चैक उनके पति धनदे ने जिला कलक्टर को भेंट किया गया। इस दौरान समाजसेवी हरीश धनदे भी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो