scriptJAISALMER NEWS- पोकरण के बाजार में आग का दावानल से मचा हडक़ंप, फिर हुआ कुछ ऐसा कि… | The fire of fire in the market of Pokaran, it is like this, something | Patrika News

JAISALMER NEWS- पोकरण के बाजार में आग का दावानल से मचा हडक़ंप, फिर हुआ कुछ ऐसा कि…

locationजैसलमेरPublished: Feb 07, 2018 11:13:24 am

Submitted by:

jitendra changani

-अतिक्रमणों के कारण दमकल को मौके पर पहुंचने में हुई परेशानी

Jaisalmer patrika

patrika news

मणिहारी की दुकान में लगी आग, सामान जला
पोकरण. कस्बे के गांधी चौक के पास सदर बाजार में मंगलवार को सुबह एक मणिहारी की दुकान में अचानक आग लग जाने से हजारों रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया। कस्बे के सदर बाजार में शिव मंदिर के पास एक मणिहारी की दुकान स्थित है। दुकान के नीचे स्थित अण्डरग्राउण्ड गोदाम में मणिहारी का सामान भरा हुआ है। यहां मंगलवार को सुबह अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई तथा धीरे-धीरे आग अंदर के अंदर बढने लगी। दोपहर करीब 12 बजे सामने स्थित दुकानदार को अण्डरग्राउण्ड से धुंआ निकलता दिखाई दिया, तो उसने दुकानदार को इसकी सूचना दी। आग व उसका धुंआ धीरे-धीरे अण्डरग्राउण्ड गोदाम से ऊपर बढने लगा। आग की सूचना से आस पड़ौस से दुकानदार एकत्र हो गए तथा पानी डालकर आग पर काबू करने का प्रयास करने लगा। धुंए के कारण दुकान व अण्डरग्राउण्ड में कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। सूचना मिलने पर नगरपालिका का दमकल वाहन भी मौके पर पहुंचा तथा करीब एक घंटे की मशक्कत कर व पानी डालकर आग पर काबू किया। आग से गोदाम में रखा हजारों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। जबकि ऊपर दुकान में भरा सामान भी धुएं व आग को काबू करने के लिए डाले गए पानी के कारण खराब हो गया। गौरतलब है कि सदर बाजार में एक दुकान से दूसरी दुकान सटी हुई है। जिसमें मणिहारी, प्लास्टिक, किराणा, रेडिमेड कपड़े की दुकानें है। आग पर शीघ्र काबू कर लिए जाने से अन्य दुकानों को कोई नुकसान नहीं हुआ तथा बड़ा हादसा टल गया।
कस्बे के गांधी चौक व सदर बाजार में दुकानों के आगे अतिक्रमणों की भरमार परेशानी का सबब बनी हुई है। यहां दुकानदारों की ओर से अपनी दुकानों के आगे पक्की चौकियां बनाकर, आगे लकड़ी के पाटे लगाकर व सब्जी व्यापारियों की ओर से लोहे के स्टैण्ड व छाया के लिए अस्थायी छपरे बना लिए जाने के कारण दमकल वाहन को मौका स्थल, गांधी चौक व सदर बाजार तक पहुंचने में मशक्कत करनी पड़ी। गांधी चौक में घुसने के बाद भी दमकल को मौके तक पहुंचने में करीब 20 मिनट लग गए। ऐसे में दुकानदार का खासा सामान जल गया। गौरतलब है कि दीपावली के त्यौहार पर सदर बाजार से आगे गणेश मंदिर के पास एक दुकान में भीषण आग लग गई थी। इस दौरान बाजार में अतिक्रमणों के कारण दमकल मौके पर नहीं पहुंच पाई थी तथा गांधी चौक से वाहन को बैक लेकर आधी तक लाना पड़ा। इसके बाद 200 से 300 फीट तक पाइप लगाकर आग पर काबू करना पड़ा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो