Jaisalmer- आग ने मचाया कोहराम, हुआ वह जो देखना था मुश्किल

आग से जले झोंपे व सामान

By: jitendra changani

Published: 21 Oct 2017, 11:21 PM IST

पोकरण. दीपावली के अवसर पर क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर आग की घटनाएं हुई, जिससे लोगों को खासा नुकसान हुआ। स्थानीय खत्रियों की गली निवासी अमृतलाल खत्री के छत पर स्थित एक कमरे में पटाखे की चिंगारी से अचानक आग लग गई। जिससे यहां रखा घरेलू सामान जल गया। इसी प्रकार क्षेत्र के छायण गांव में दीपावली की शाम पटाखे की चिंगारी से दो झोंपे जल गए। जानकारी के अनुसार छायण निवासी पीराराम सांसी का परिवार अपने रहवासी झोंपे में बैठा था। इस दौरान किसी बच्चे की ओर से छोड़ा गया रोकेट उसके झोंपे पर आ गिरा। जिससे उसमें आग लग गई।देखते ही देखते आग ने दोनों झोंपों को अपनी चपेट में ले लिया।आग ने दोनों झोंपे, उनमें रखा सामान जलकर नष्ट हो गया। ग्रामीणों ने पानी व रेत डालकर दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू किया।

फलसूण्ड क्षेत्र के जीवराजगढ गांव में रहवासी झोंपे में लगी आग से
हजारों रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया। जानकारी के अनुसार जीवराजगढ निवासी पबाराम पुत्र आसूराम दर्जी के झोंपे में पटाखे से अचानक आग लग गई।जिससे झोंपा, उसमें रखा सामान व अनाज जलकर नष्ट हो गया। ग्रामीणों ने एक घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू किया। इसी प्रकार फूलासर गांव में गंगाराम के झोंपे में भी गुरुवार को दोपहर अचानक आग लग गई। आग से झोंपा व उसमें रखा हजारों रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया। ग्रामीणों ने करीब दो घंटे की मशक्कत त कर पानी व रेत डालकर आग पर काबू किया।

नोख गांव में गुरुवार की रात्रि में एक झोंपे में आग लगने से हजारों
रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया। जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात्रि करीब 10 बजे नरसीराम पुत्र श्रीकृष्णराम मेघवाल के झोंपे में अचानक आग लग गई।देखते ही देखते आग ने पूरे झोंपे को अपनी चपेट में ले लिया तथा झोंपा व सामान धूं-धूं कर जलने लगे। आग की लपटें देखकर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए। सूचना पर थानाप्रभारी कुशलसिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे तथा गोदावरी प्लांट की दमकल भी यहां पहुंची। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू किया गया।इस दौरान घरेलू सामान, कागजात, बर्तन, कपड़े, आधा तोला सोने व 20 तोला चांदी के आभुषण जलकर नष्ट हो गए।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned