scriptWeather Update: फिर बढ़ी धूप की गरमी, पारा भी 2.2 डिग्री उछला | The heat of the sun increased again, the mercury also jumped by 2.2 degrees | Patrika News
जैसलमेर

Weather Update: फिर बढ़ी धूप की गरमी, पारा भी 2.2 डिग्री उछला

जैसलमेर में शनिवार शाम बेमौसम की बारिश से गत रविवार को तापमान में आई कमी के बाद सोमवार को धूप के तेवर पुन: तीखे हो गए और अधिकतम तापमान भी 2.2 डिग्री ज्यादा हो गया। मौसम विभाग ने दिन का अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सै. रिकॉर्ड किया, जो रविवार को 40.3 था।

जैसलमेरJun 10, 2024 / 07:59 pm

Deepak Vyas

jaisalmer
जैसलमेर में शनिवार शाम बेमौसम की बारिश से गत रविवार को तापमान में आई कमी के बाद सोमवार को धूप के तेवर पुन: तीखे हो गए और अधिकतम तापमान भी 2.2 डिग्री ज्यादा हो गया। मौसम विभाग ने दिन का अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सै. रिकॉर्ड किया, जो रविवार को 40.3 था। इसी तरह से रात के तापमान में तो और भी ज्यादा बढ़ोतरी दर्ज हुई है। यह शनि व रवि की दरम्यानी रात को 21.3 डिग्री था, जो रवि व सोमवार की रात 27.4 डिग्री तक बढ़ गया। सोमवार को दिन की शुरुआत से आसमान लगभग साफ था। इसके बाद दोपहर होते होते सूर्य की किरणें इतनी तेज हो गई कि लोगों को घरों में रहने पर विवश होना पड़ा। बाजारों व सडक़ों पर दोपहर से सायंकाल तक बहुत कम भीड़ नजर आई। शाम के समय अवश्य आकाश में बादलों के छाने और मौसम में शीतलता का अहसास होने से शहरवासियों को तेज गर्मी के अहसास से निजात मिली। पोकरण क्षेत्र में मौसम में बार-बार बदलाव हो रहा है। जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो रहा है। रविवार रात्रि को भी तेज आंधी के साथ बारिश का दौर चला, जिससे रात में मौसम ठंडा हो गया, लेकिन सोमवार को फिर गर्मी का असर बढ़ गया। रविवार को दिन भर गर्मी व उमस का मौसम बना हुआ था। रात 10 बजे बाद आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हुई। करीब 11 बजे बाद तेज आंधी का दौर चला। जिससे आसमान में चारों तरफ रेत के गुब्बार छा गए। तेज आंधी के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। आंधी के बाद हल्की बारिश का दौर शुरू हुआ, जो करीब 10 मिनट तक जारी रहा। कस्बे के तहसील कार्यालय में लगे रेनगेज के अनुसार रविवार की एक एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश के बाद पूरी रात तेज हवा चलती रही। जिससे मौसम ठंडा व सुहावना हो गया। इसी प्रकार क्षेत्र के फलसूंड गांव में भी एक एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है।

Hindi News/ Jaisalmer / Weather Update: फिर बढ़ी धूप की गरमी, पारा भी 2.2 डिग्री उछला

ट्रेंडिंग वीडियो