JAISALMER NEWS- पग नहीं मजबूत तो इन गांवों में जाने की डगर पर है अनगिनत मुश्किलें

By: jitendra changani

Published: 13 Mar 2018, 08:07 PM IST

Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan patrika

1/2

उपखंड क्षेत्र के कई गांवों में नहीं रोडवेज बसों की सुविधा

उपखंड क्षेत्र के कई गांवों में नहीं रोडवेज बसों की सुविधा
फतेहगढ़ (जैसलमेर ) . उपखंड के विभिन्न ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर रोडवेज बसों कीं सुविधा नहीं होने के कारण ग्रामीणों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। लोगों को एक-दूसरे आने-जाने के लिए इंतजार करना पड़ता हैं। रोडवेज की सुविधा के अभाव में ग्रामीणों को मजबूरन निजी बस संचालकों की मनमर्जी सहन करनी पड़ रही हैं। सवारियों से ओवर लोड बसों के चलते कई बार हादसे भी हो जाते हैं। इसके बावजूद इन ग्राम पंचायतों को रोडवेज बसों कीं सुविधा से नहीं जोड़ा जा रहा है। कई बार शादी समारोह के दौरान बसें बारातों में चले जाने से इनके लौटने तक लोगों का आवागमन मुश्किल हो जाता है। जैसलमेर ? रोडवेज आगार स्वीकृत होने पर ग्रामीणों को उम्मीद जगी थी, लेकिन लम्बे समय बाद भी ग्रामीणों को कोई सुविधा नहीं मिलने से निराशा ही हाथ लगी है।
यहां नहीं रोडवेज की सुविधा
उपखंड की ग्राम पंचायत तेजमालता, तेजरावा, सत्तो, बईया, झिनझिनयाली, कुण्डा, लखा, मोढ़ा, देवड़ा, चेलक, सीतोडाई, रामा, कपूरिया, रीवड़ी, उण्डा, मंडाई, डांगरी, रासला, मूलाना, नरसिंगों की ढाणी, कोटड़ी, अड़बाला, छत्तागर आदि ग्राम पंचायतों में रोडवेज की सुविधा नहीं है। ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों व प्रशासन से उपखंड क्षेत्र के विभिन्न ग्राम पंचायत मुख्यालयों को रोडवेज बसों से जोडऩे की मांग की है।

 

मंत्री को बताई समस्याएं
जैसलमेर . दक्षिणी बसियां क्षेत्र में विद्युत समस्याओं को लेकर तारेन्द्रसिंह झिनझिनयाली ने 132 केवीजीएसएस की स्वीकृति के लिए विद्युत भवन जयपुर में उर्जा मंत्री पुष्पेन्दसिंह राणावत से भेंट की। उन्होंने अवगत कराया कि 33 केवी जीएसएस झिनझिनयाली, लखा, लाखाणियों की ढाणी, जोगीदास का गांव, चेलक, गिराब, म्याजलार आदि क्षेत्रों का विद्युत भार अधिक है। आए दिन डीपी व ट्रांसफार्मर जलने के मामले सामने आते हैं। किसानो के नलकूप कम लोड के होने से ट्रिपिंग की समस्याएं आ रही है। वर्तमान में करीब 1000 कृषि कनेक्शन है और करीब 2000 कनेक्शन प्रस्तावित है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned