बंद रहे बाजार, पसरा रहा सन्नाटा, कोरोना की चैैन तोडऩे के लिए निर्णय हुआ सफल

नाचना. ग्रामीणों की ओर से लिया गया स्वैच्छिक लॉकडाउन का निर्णय पूरी तरह से सफल रहा तथा दूसरे दिन शनिवार को बाजार पूरी तरह से बंद रहा। व्यापारियों ने शनिवार को भी अपने प्रतिष्ठान बंद रखे।

By: Deepak Vyas

Published: 18 Oct 2020, 06:50 PM IST

नाचना. ग्रामीणों की ओर से लिया गया स्वैच्छिक लॉकडाउन का निर्णय पूरी तरह से सफल रहा तथा दूसरे दिन शनिवार को बाजार पूरी तरह से बंद रहा। व्यापारियों ने शनिवार को भी अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। ऐसे में बाजार में सन्नाटा पसरा नजर आया। गौरतलब है कि क्षेत्र में लगातार कोरोना का आंकड़ा बढ़ रहा है। जिला मुख्यालय पर जिस प्रकार कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाई गई 'जैसलमेर मांगे लॉकडाउनÓ मुहीम का व्यापारियों ने समर्थन किया, उसी प्रकार नाचना गांव में भी बढ़ते कोरोना की चैन को तोडऩे के लिए पत्रिका की प्रेरणा से स्थानीय खाद्य पदार्थ व्यापार संघ ने शुक्रवार व शनिवार को स्वैच्छिक लॉकडाउन रखने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया था। इसी के चलते शुक्रवार को गांव के बाजार बंद रहे। शनिवार को दूसरे दिन भी आवश्यक सेवाएं दवाइयों, दूध डेयरी, सब्जी की दुकानों के अलावा अन्य सभी छोटी बड़ी दुकानें बंद रही। शुक्रवार को ही आसपास क्षेत्र के गांवों व ढाणियों के ग्रामीणों को बाजार बंद होने की जानकारी मिलने पर वे भी नाचना नहीं पहुंचे। ग्रामीण भी बिना आवश्यक कार्य घरों से बाहर नहीं निकले। जिसके कारण गांव के बाजार पूरी तरह से सूने ही नजर आए। ग्रामीणों ने दिनभर घरोंं में रहकर विश्राम किया।
ग्रामीणों ने किया सहयोग
कोरोना की चैन तोडऩे के लिए गांव में बाजार बंद करना आवश्यक हो गए थे। पत्रिका की प्रेरणा से लोगों ने गांव में लॉकडाउन का भरपूर सहयोग किया तथा दो दिन तक बाजार बंद रहे।
लक्ष्मीनारायण खत्री, व्यवसायी, नाचना।
नाचना क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए पत्रिका की प्रेरणा से व्यापार संघ ने सर्वसम्मति से दो दिन तक लॉकडाउन का निर्णय लिया। जिसका व्यापारियों व ग्रामीणों ने समर्थन किया।
आईदान राठी, किराणा व्यापारी, नाचना।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned