scriptThe MPs were overwhelmed by the sight of Jaisalmer | जैसलमेर का दीदार कर अभिभूत हुए सांसद | Patrika News

जैसलमेर का दीदार कर अभिभूत हुए सांसद

-राज्यसभा की संसदीय समिति जैसलमेर दौरे पर
-पर्यटन, परिवहन व कला संस्कृति की है समिति

जैसलमेर

Published: November 15, 2021 02:03:43 pm


जैसलमेर. राज्यसभा की पर्यटन, परिवहन और कला संस्कृति संबंधी स्थायी समिति अध्ययन विजिट के सिलसिले में जैसलमेर पहुंची। समिति के सदस्यों ने जैसलमेर में वॉर यूजियम, सोनार दुर्ग और पटवा हवेली का दौरा किया। वे जैसलमेर के ऐतिहासिक स्थलों का दौरा करने के दौरान अभिभूत हो गए। समिति के अध्यक्ष टीजी वैंकटेश की अगुआई में आई समिति यात्रा के दौरान सोमवार को एनएचएआइ के अधिकारियों के साथ बैठक कर भारतमाला परियोजना व परिवहन के संबंध में चर्चा करेगी। गौरतलब है कि बैठक में भाग लेने के लिए शनिवार को कमेटी के 10 सदस्य जैसलमेर पहुंचे, शेष सदस्य रविवार को यहां आए। समिति में शक्तिसिंह गोहिल, मोहम्मद नदीमुल हक, सुनील कुमार पिंटू, राजीव प्रताप रुडी, रामदास चंद्रभान, तिरुची सिवा, मरगानी भारत, सुशील मोदी व सुनील बाबूराव जैसलमेर पहुंचे। सम मार्ग स्थित होटल में उनके रुकने की व्यवस्था की गई है।
ऐतिहासिक विजय के चिन्हों को देखा
राज्यसभा समिति के सदस्यों ने शनिवार सुबह वॉर यूजियम का अवलोकन किया। जहां मेजर जनरल अजीतसिंह गहलोत ने समिति सदस्यों का स्वागत किया। समिति ने भारत-पाकिस्तान के बीच लड़े गए १९६५ और १९७१ की ऐतिहासिक विजय से संबंधित यादों को ताजा किया। इसी तरह से बाद में वे सोनार दुर्ग और कलात्मक पटवा हवेली का अवलोकन करने पहुंचे। जहां उन्होंने ऐतिहासिकता और कलात्मकता के बारे में आवश्यक जानकारी ली। जानकारी के अनुसार सोमवार को समिति भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (सड़क परिवहन मंत्रालय) के अधिकारियों के साथ बैठक करेगी। बैठक में सेंट्रल रोड एंड इंफ्रास्ट्रक्चर मद के कार्यों की समीक्षा की जाएगी। वहीं जैसलमेर-बाड़मेर के सीमावर्ती क्षेत्र में भारतमाला परियोजना के तहत करवाए गए सड़क निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की जाएगी। इसी तरह से समिति संबंधित लोगों से पर्यटन, परिवहन तथा कला संस्कृति से जुड़े मुद्दों पर विचार-विमर्श करेगी।
जैसलमेर का दीदार कर अभिभूत हुए सांसद
जैसलमेर का दीदार कर अभिभूत हुए सांसद

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

गोवा में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं, NCP शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेगी चुनावAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशLeopard: आदमखोर हुआ तेंदुआ, दो बच्चों को बनाया निवाला, वन विभाग ने दी सतर्क रहने की सलाहइन सेक्टरों में निकलने वाली हैं सरकारी भर्तियां, हर महीने 1 लाख रोजगारमहज 72 घंटे में टैंकों के लिए बना दिया पुल, जिंदा बमों को नाकाम कर बचाई कई जान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.