JAISALMER NEWS- पाकिस्तान बॉर्डर पर पत्नी की तलवार से गर्दन काट की हत्या

-रामगढ़ में हत्या की वारदात से फैली सनसनी

By: jitendra changani

Published: 23 Apr 2018, 10:12 PM IST

पति ने तलवार से पत्नी की गर्दन काटी- हत्यारे पति ने आत्मसमर्पण किया
जैसलमेर/रामगढ़. जिले के रामगढ़ गांव में सोमवार दोपहर को दिल दहला देने वाली वारदात में पति ने तलवार से पत्नी की गर्दन काट कर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे पति ने तलवार के साथ रामगढ़ थाना पहुंचकर खुद को पुलिस के हवाले कर दिया।मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और अग्रिम कार्रवाई शुरू की। रामगढ़ में दिन दहाड़े हुए इस हत्याकांड से सनसनी फैल गई। पुलिस के अनुसार मृतका के शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है। रामगढ़ पुलिस के मुताबिक हत्या की वजह के पीछे घरेलू कारण हैं।
एक वर्ष पहले हुई थी शादी
जानकारी के अनुसार रामगढ़ निवासी दिलीप कुमार पुत्र पीरदान राम चौहान की शादी करीब एक वर्षपहले सीतोड़ाई निवासी ज्योति देवी से हुई थी।दिलीप ने अपनी पत्नी ज्योति को सोमवार दोपहर करीब १२.३० बजे तलवार से मौत के घाट उतार दिया, उसने ज्योति की गर्दन पर तलवार से वार किया, जिससे उसकी मौत हो गई। यह जानकारी भी मिली है कि ज्योति गर्भवती थी। हत्या के पीछे पारिवारिक कलह को जिम्मेदार माना जा रहा है। पत्नी को मारने के बाद दिलीप ने थाना पहुंचकर खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसके पास से हत्या में प्रयुक्त तलवार भी बरामद की।
शांत जिले में लगातार घटनाएं
जिले के पोकरण उपखंडक्षेत्र में ट्रिपल मर्डर की घटना से अभी जिलेवासी पूरी तरह से उबर भी नहीं पाए हैं कि, रामगढ़ में सोमवार को महिला की उसके पति द्वारा नृशंस हत्या का मामला सामने आ गया।इससे शांत माने जाने वाले जैसलमेर जिले में कानून व्यवस्था के मोर्चे पर पुलिस के सामने भी चुनौतीपूर्ण हालात बनते नजर आ रहे हैं। दूसरी ओर इस तरह की घटनाएं सामाजिक क्षेत्र में आ रहे बदलाव की ओर इशारा कर रही हैं।

 

 

jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

तीन जनों की हत्या के आरोपित को भेजा जेल
पोकरण (जैसलमेर). फलसूण्ड थाना क्षेत्र के रूपसर गांव में गत दिनों तीन जनों की हत्या करने के आरोपित को पुलिस ने सोमवार को न्यायालय में पेश किया, जहां उसे न्यायिक अभिरक्षा में रखने के आदेश दिए गए।
फलसूण्ड थानाधिकारी भाखरराम विश्रोई ने बताया कि गत 19 अप्रेल की देर रात्रि रूपसर निवासी दलाराम पुत्र उकाराम भील ने तलवार से वार कर अपनी पत्नी, छोटे भाई व उसकी पत्नी की हत्या कर दी थी। वह स्वयं आत्महत्या करने के लिए एक कुंए में कूद गया था, लेकिन वह बच गया। उसकी मानसिक स्थिति सही नहीं होने के कारण उसे जोधपुर में भर्ती करवाया गया। उपचार के बाद रविवार की रात्रि में उसे गिरफ्तार किया गया। आरोपित को सोमवार कोन्यायालय में पेश किया गया। जहां उसे न्यायिक अभिरक्षा में रखने के आदेश दिए गए।
वारदात में प्रयुक्त तलवार बरामद
आरोपित की निशानदेही के आधार पर रविवार को वारदात में प्रयुक्त हथियार तलवार बरामद की गई थी। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान सामने आया कि गत कुछ महिनों से आरोपित दलाराम मानसिक रूप से परेशान था तथा आवेश में आकर तीन जनों की हत्या कर दी थी।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned