scriptफूटी पाइपलाइन, तीन घंटे व्यर्थ बहता रहा पानी | Patrika News
जैसलमेर

फूटी पाइपलाइन, तीन घंटे व्यर्थ बहता रहा पानी

पोकरण कस्बे के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में जलदाय विभाग की ओर से लगाई गई पाइपलाइनें आए दिन लीकेज हो जाती है और कई बार फूट जाती है।

जैसलमेरJun 25, 2024 / 08:03 pm

Deepak Vyas

jsm news
पोकरण कस्बे के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में जलदाय विभाग की ओर से लगाई गई पाइपलाइनें आए दिन लीकेज हो जाती है और कई बार फूट जाती है। जिसके कारण एक तरफ शुद्ध पानी व्यर्थ बहता है तो दूसरी तरफ जलापूर्ति भी बाधित होती है। ऐसे में आमजन को परेशानी होती है। ऐसा ही नजारा मंगलवार को कस्बे में देखने को मिला। कस्बे में जोधपुर रोड पर केन्द्रीय बस स्टैंड के पास स्थित गंदे पानी के नाले में लगी जलदाय विभाग की पाइपलाइन अचानक फूट गई, जिससे शुद्ध पानी तेज बहाव व फव्वारे के साथ व्यर्थ बहने लगा। पड़ौसी दुकानदारों ने बताया कि करीब तीन घंटे से भी अधिक समय तक शुद्ध पानी व्यर्थ बहता रहा। इस दौरान किसी जिम्मेदार ने जलापूर्ति बंद करने की जहमत नहीं उठाई। ऐसे में सैकड़ों गैलन शुद्ध पानी का अपव्यय हुआ और शुद्ध पानी नाले में व्यर्थ बहता रहा।

चरमराई जलापूर्ति से लोग परेशान

कस्बे के केन्द्रीय बस स्टैंड के पीछे आबाद भवानीपुरा में गत कई महिनों से जलापूर्ति व्यवस्था लडखड़़ाई हुई है। मोहल्लेवासियों ने बताया कि यहां बिगड़ी व्यवस्था के कारण नियमित व पर्याप्त जलापूर्ति नहीं हो रही है। विशेष रूप से अंतिम छोर तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। ऐसे में लोगों को ट्रैक्टर टंकियों से महंगे दामों में पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है।

Hindi News/ Jaisalmer / फूटी पाइपलाइन, तीन घंटे व्यर्थ बहता रहा पानी

ट्रेंडिंग वीडियो