scriptजैसलमेर में अब तक का रिकार्ड, 662 जने आए पॉजिटिव | The record so far in Jaisalmer, 662 people came positive | Patrika News

जैसलमेर में अब तक का रिकार्ड, 662 जने आए पॉजिटिव

locationजैसलमेरPublished: May 05, 2021 10:31:12 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-उपचार के दौरान दो की मौत-गांवों में संक्रमित मरीजों के आंकड़ों में उछाल

जैसलमेर में अब तक का रिकार्ड, 662 जने आए पॉजिटिव

जैसलमेर में अब तक का रिकार्ड, 662 जने आए पॉजिटिव

जैसलमेर. सीमांत जैसलमेर जिले में कोरोना संक्रमण के लिहाज से हालात दिन-ब-दिन चिंतनीय होते जा रहे हैं। मंगलवार को अब तक के सबसे ज्यादा 662 संक्रमित जांच रिपोट्र्स के परिणामों में सामने आए। इसके साथ जिले का कुल आंकड़ा सात हजार के पार होते हुए 7184 तक जा पहुंचा है। राहत की मामूली खबर यह आई कि मंगलवार को 99 जने कोरोना संक्रमण से मुक्त घोषित किए गए हैं। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में हालात निरंतर खराब होते जा रहे हैं। सीएमएचओ डॉ. कमलेश चैधरी ने बताया कि कुल 1823 जनों के सैम्पल की जांच में 662 जने पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें सबसे ज्यादा सम ब्लॉक के गांवों में 244 जने संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 146 जैसलमेर ब्लॉक के गांवों, 162 पोकरण के ग्रामीण क्षेत्रों, 108 जैसलमेर शहर व पोकरण शहर में दो जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिविटी की ऊंची दर लगातार जारी रही और यह 36.31 प्रतिशत आई है। जिला प्रशासन तथा चिकित्सा महकमे के लिए कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इस कदर बढ़ोतरी चिंता का सबसे बड़ा कारण बनी हुई है। इधर, जवाहर चिकित्सालय में दो जनों की जान कोरोना ने लील दी, जिनमें एक महिला शामिल है।
दो दिनों में एक हजार से ज्यादा संक्रमित
जिले में हालात कितने विकट है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सोमवार और मंगलवार को मिलाकर एक हजार से ज्यादा पॉजिटिव आए हैं। सोमवार को 394 पॉजिटिव आए थे। एक्टिव केसेज की संख्या बढ़कर करीब चार हजार से बाहर चली गई हैै। दूसरी ओर जिला मुख्यालय स्थित जवाहिर चिकित्सालय में मंगलवार को दो और जने जिंदगी की जंग हार गए। अस्पताल में कोरोना मरीजों का दबाव लगातार बना हुआ है। दिन में ट्रोमा सेंटर के भीतर प्रवेश करते ही खाली स्थान तथा प्लास्टर कक्ष तक में एक-एक रोगी का उपचार किया जा रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो