scriptWeather Report: दिन में धूप सता रही, रात में ठंडक का अहसास गहराया | The sun was burning during the day, the feeling of coolness deepened a | Patrika News

Weather Report: दिन में धूप सता रही, रात में ठंडक का अहसास गहराया

locationजैसलमेरPublished: Nov 27, 2022 07:54:50 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– नवम्बर के आखिर में मौसम की अजब चाल

Weather Report: दिन में धूप सता रही, रात में ठंडक का अहसास गहराया

Weather Report: दिन में धूप सता रही, रात में ठंडक का अहसास गहराया

जैसलमेर. दिवाली का त्योहार बीते एक महीने से अधिक हो गया और अब तो नवम्बर की भी विदाई लेने की कगार पर है लेकिन जैसलमेर में दोपहर के समय तीखी धूप हर किसी को चौंका रही है। दूसरी तरफ सुबह की शुरुआत और रात के समय ठंडक के अहसास में भी बढ़ोतरी हुई है। दिन के अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच अंतर निरंतर बढ़ रहा है। रविवार को मौसम विभाग ने दिन का अधिकतम तापमान एक बार 30 से ज्यादा 30.6 डिग्री सै. रिकॉर्ड किया वहीं न्यूनतम तापमान गिर कर 11.8 डि. सै. पर आ गया है।
रविवार को शहरवासियों के साथ स्वर्णनगरी में भ्रमण के लिए आए पर्यटक भी तेज धूप के बचाव का बंदोबस्त करते दिखाई दिए। इस दौरान गरम कपड़ों की बात तो दूर, लोग सिर पर टोपी और आंखों पर रंगीन चश्मा लगा कर धूप से बचाव करते नजर आए।

शीतलहर का प्रकोप जारी
पोकरण. क्षेत्र में चल रहा सर्द हवा का दौर रविवार को भी जारी रहा। रविवार को सुबह से ही तेज शीतलहर चल रही थी। जिससे लोगों की दिनचर्या देरी से शुरू हुई। रविवार को दोपहर के समय निकली तेज सूर्य की किरणों से लोगों को राहत महसूस हुई। हालांकि दिनभर तेज हवाएं चलती रही और मौसम सर्द बना रहा। शाम के समय तापमान में गिरावट दर्ज की गई। जिससे लोगों ने घरों की तरफ जल्दी प्रस्थान किया तथा बाजार सूने हो गए। दिनभर लोग गर्म व ऊनी वस्त्र पहने नजर आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो