scriptदूसरे दिन भी जारी रहा सर्वे: 131 जनों को करवाया होम आइसोलेटेड | The survey continued for the second day in pokaran | Patrika News

दूसरे दिन भी जारी रहा सर्वे: 131 जनों को करवाया होम आइसोलेटेड

locationजैसलमेरPublished: Apr 04, 2020 08:48:16 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– मदरसे में ली बैठक

दूसरे दिन भी जारी रहा सर्वे: 131 जनों को करवाया होम आइसोलेटेड

दूसरे दिन भी जारी रहा सर्वे: 131 जनों को करवाया होम आइसोलेटेड

पोकरण. तबलीगी जमात के लोगों के पोकरण आने व पांच दिन तक रुकने की खबर के बाद प्रशासन व चिकित्सा विभाग पूरी तरह से सतर्क हो गया है। चिकित्सा विभाग की ओर से वार्ड संख्या एक में सर्वे करवाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन किया गया है। गत दो दिन पूर्व प्रशासन, पुलिस व चिकित्सा विभाग को सूचना मिली कि तबलीगी जमात के 14 जने पोकरण में आए थे और पांच दिनों तक यहां रुके थे। इसके बाद सभी विभाग सतर्क हो गए है। कस्बे के वार्ड संख्या एक को सील कर दिया गया है तथा यहां लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।
सर्वे कार्य रहा जारी
तबलीगी जमात के 14 जनों के पोकरण आने की खबर के बाद पुलिस की ओर से उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान की गई। विशेष रूप से पांच जने उन लोगों के साथ रहे। जिन्हें शुक्रवार को राजकीय अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। चिकित्सा विभाग की ओर से टीम गठित कर वार्ड संख्या एक में सर्वे कार्य शुरू किया गया। टीम की ओर से यहां 1099 लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। टीम ने वार्ड के 131 जनों को 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी। टीम ने जुकाम, बुखार, खांसी होने पर तत्काल अस्पताल को सूचित करने की बात कही है।
बीसीएमओ ने मदरसे में ली बैठक
ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.लोंग मोहम्मद राजड़ ने शनिवार को जैसलमेर रोड पर स्थित मदरसे के मोहतमीम कारी मोहम्मद अमीन के साथ बैठक ली। डॉ.राजड़ ने कोरोना वायरस संक्रमण की जानकारी दी और एहतियात बरतने की बात कही। कारी मोहम्मद अमीन ने लोगों को बिना वजह घरों से नहीं निकलने, मुस्लिम समाज के लोगों को घरों में ही नमाज अदा करने, प्रशासन, पुलिस व चिकित्सा विभाग को सहयोग करने की अपील की। इस मौके पर पिरामल फाउण्डेशन के ब्लॉक ट्रांसफोरमेशन अधिकारी अशोक पालीवाल सहित अन्य मौलाना व लोग उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो