scriptअधिकारियों की टीम ने लिया गाइड लाइन पालना का जायजा | The team of officers reviewed the guide line cradle | Patrika News

अधिकारियों की टीम ने लिया गाइड लाइन पालना का जायजा

locationजैसलमेरPublished: May 16, 2021 04:39:18 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

ग्रामीण क्षेत्रों निकाला फ्लैग मार्च

अधिकारियों की टीम ने लिया गाइड लाइन पालना का जायजा

अधिकारियों की टीम ने लिया गाइड लाइन पालना का जायजा

जैसलमेर. जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयसिंह एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीना के नेतृत्व में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर, वृताधिकारी जैसलमेरए तहसीलदार जैसलमेरए अन्य पुलिस अधिकारियों व भू-अभिलेख निरीक्षक की ओर से शुक्रवार को सम क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों का दौरा कर फ्लैग मार्च निकाल कर जमीनी हकीकत का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा की गाइड लाइन की पालना के लिए आमजन को जागरुक किया। कन्नोई गांव में पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में मुख्य मार्ग व गलियों में फ्लैग मार्च निकाल गाइड लाइन पालना के लिए निर्देशित किया गया। कनोई पीइइओ हरीश छंगाणी द्वारा डोर-टू-डोर सर्वे के तीसरे चरण के संपन्न होने से अवगत करवाया व 135 आईएलआई किट वितरण करने की बात कही, जिस पर अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वारा आईएलआई किट जरूरतमंदों को अधिकाधिक वितरण करने तथा उन्हें उपयोग में लेने को लेकर समझाईश करने की बात कही। उपखण्ड अधिकारी रमेश सीरवी पुनाडिया ने संक्रमितों की ओर से होम आइसोलेशन की सख्त पालना करवाने पर ध्यान देने के निर्देश दिए।
घरों में रहें, हथाई के लिए जमा न हों
सम गांव में जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयसिंह ने ग्राम्य जागरुकता पर जोर देते हुए सरपंच प्रतिनिधि करीम खां को लोगों को घरों में रहने के लिए पाबंद करने और हथाई करने के लिए इक_े नहीं होने के बारे में भी जागरूक करने को कहा। ग्राम सम में संक्रमण दर बढऩे पर चिंता जताते हुए अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीना ने संक्रमित व्यक्तियों के परिवारों तथा उनसे संपर्क में आए लोगों की ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग करने के निर्देश दिए तथा आईएलआई लक्षण वाले लोगों को मेडिकल किट वितरण व उपयोग हेतु देने पर अधिक कार्य करने की जरूरत पर बल दिया। अधिकारियों की ओर से फ्लैग मार्च के दौरान दामोदरा गांव में पीइइओ पूनमाराम ने गांव में कोरोना गाइडलाइन जागरूकता रथ की ओर से लाउडस्पीकर से निर्देश देने का कार्यक्रम आयोजित किया गया। ग्राम दूजासर व दामोदरा के निवासियों ने इन अधिकारियों से आग्रह किया कि प्रथम वैक्सीनेशन के लिए गांव में लगाए गए कैम्प की तर्ज पर ही द्वितीय वैक्सीनेशन का कैम्प भी गांव में ही आयोजित किया जाए।
सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर
छत्रैल के पीइइओ हरिवल्लभ बोहरा तथा उपस्थित ग्रामीणों ने अधिकारियों को अवगत कराया कि ग्राम में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है तथा लगातार जागरुकता संचार किया जा रहा है कि लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकलें। लौद्रवा तिराहे पर रूपसी पीईईओ सुनील कुमार बोहरा ने रूपसी पंचायत के क्रियाकलापों से अधिकारियों को अवगत करवाया। इस पर पुलिस अधीक्षक व अतिरिक्त जिला कलक्टर ने आवश्यक निर्देश प्रदान किए। अमरसागर गांव में अतिरिक्त जिला कलक्टर हरि सिंह मीना ने वार्डपंचों व जनप्रतिनिधियों को सजग रहकर अपने-अपने वार्ड में लोगों को घरों में रहने हेतु समझाईश करने तथा जागरूक रह कर संक्रमितों को आईएलआई किट का वितरण व समुचित उपयोग करवाकर संक्रमण दर घटाने के प्रयास करने के लिए निर्देशित किया। सभी अधिकारियों के दल ने बाद में सम्पूर्ण जैसलमेर शहर का जायजा लिया। इस दौरान सभी अधिकारियों की ओर से शहर की सभी गलियों व चौराहों में कोरोना लॉकडाउन की पालना की स्थिति का निरीक्षण किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो